BJP की 'स्ट्राइक' से बिगड़ा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का गणित, जानें अब क्या होगा
Advertisement

BJP की 'स्ट्राइक' से बिगड़ा ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का गणित, जानें अब क्या होगा

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे (Hyderabad GHMC Election Results 2020) घोषित होने के बाद एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बीजेपी पर हमला बोला.

बाईं से दाईं तरफ असदुद्दीन ओवैसी, फिर अकबरुद्दीन ओवैसी, फिर तेलंगाना के सीएम के. चंद्रशेखर राव और सबसे आखिरी में गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections 2020) में शानदार प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) का जोश हाई है. हालांकि नतीजों में टीआरएस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, लेकिन सबसे ज्यादा नुकसान भी उसे ही हुआ है. वहीं अपनी साख बचाने में कामयाब रहे एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी गदगद दिखे.

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation Elections 2020) में बीजेपी ने 48 सीटें जीतीं. इससे पहले साल 2016 में बीजेपी (BJP) ने इस चुनाव में केवल 4 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 सीटों पर जीत मिली है. वहीं तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) ने 56 सीटें जीतीं हैं और कांग्रेस के खाते में केवल 2 सीटें गई हैं.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (Greater Hyderabad Municipal Corporation) में बहुमत के लिए 75 सीटें जरूरी थीं. लेकिन किसी भी पार्टी ने ये आंकड़ा नहीं छुआ. ऐसे में माना जा रहा है कि तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) और ओवैसी की पार्टी AIMIM मिलकर अपना मेयर बना सकती हैं. TRS और AIMIM की कुल सीटें मिलकर 100 हो जाएंगी, जो बहुमत के आंकड़े से काफी ज्यादा हैं.

ये भी पढ़ें- कनाडा के प्रधानमंत्री Justin Trudeau को ‘रिश्तों’ को नहीं ख्याल, किसान आंदोलन पर अब कही ये बात

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के नतीजे (Hyderabad GHMC Election Results 2020) घोषित होने के बाद शुक्रवार शाम को असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. उन्होंने अपने संबोधन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा उन्होंने पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव लड़ने पर भी बात की.

एआईएमआईएम की जीत पर खुशी जताते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, 'कोविड के बावजूद जिन्होंने अपने वोट का इस्तेमाल किया, मैं उन्हें मुबारकबाद देता हूं. लोगों के बीच रहना हमारी कामयाबी की बहुत बड़ी वजह है. कल से ही हमारे नए कॉरपोरेटर्स काम करना शुरू कर देंगे. मेयर और डिप्टी मेयर के मामले पर हम कॉरपोरेटर्स के साथ बात करके फैसला करेंगे.'

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: किसानों के साथ सरकार की पांचवे दौर की वार्ता आज, निकलेगा हल?

असदुद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि GHMC Elections 2020 में हमारी पार्टी ने 44 सीटें जीतीं. ये हमारा सबसे बेहतरीन स्ट्राइक रेट है. तेलंगाना के 2023 के विधान सभा चुनाव में बीजेपी को ऐसी कामयाबी नहीं मिलेगी. सीएम योगी ज्यादा एक्टिंग ना करें. क्या हुआ सर्जिकल स्ट्राइक करने की बात थी? यहां तो डेमोक्रेटिक स्ट्राइक हो गई. जहां-जहां गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी गए, वहां-वहां हम जीते.

देश के अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने पर ओवैसी ने कहा कि हम पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव 2021 जरूर लड़ेंगे. इसके अलावा हम तमिलनाडु भी जाएंगे. हालांकि केरल और असम में हम नहीं जाएंगे.

Trending news