क्या फिर लगेगा दिल्ली में Lockdown? स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान
Advertisement

क्या फिर लगेगा दिल्ली में Lockdown? स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान

क्या दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाया जा सकता है? इस सवाल का जवाब दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने दिया है.

क्या फिर लगेगा दिल्ली में Lockdown? स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus in Delhi) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और इस पर काबू पाने के लिए केजरीवाल सरकार ने कई पाबंदिया लगाई हैं. हालांकि इस बीच सवाल है कि क्या तेजी से बढ़ते कोरोना केस के बीद दिल्ली में फिर से लॉकडाउन लगेगा?

  1. दिल्ली में फिलहाल नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू
  2. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं
  3. आज दिल्ली में आ सकते हैं 14 हजार मामले

लॉकडाउन पर क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री?

दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) लगाने के सवाल पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू जैसे कड़े कदम उठाए हैं, जो फिलहाल काफी हैं. अभी लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं है.

आज दिल्ली में आ सकते हैं 14 हजार मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में गुरुवार को कोविड-19 के 14 हजार से अधिक नए मामले आ सकते हैं. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अस्पतालों में बेड की उपलब्धता को लेकर अभी दिल्ली की स्थिति ठीक है. मंत्री ने एक सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली में कुछ स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित पाए गए हैं, लेकिन संख्या चिंताजनक नहीं है.

ये भी पढ़ें- PM Modi की सुरक्षा चूक पर ADGP की चिट्ठी से बड़ा खुलासा, खुली पंजाब सरकार के दावों की पोल

5 जनवरी को आए थे 10665 केस

बता दें कि इससे पहले बुधवार को दिल्ली में 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस के 10,665 नए मामले सामने आए थे और 8 मरीजों की मौत हुई थी. 24 घंटों में लगभग ये दोगुने नए मामले हैं. मंगलवार को दिल्ली में 5481 नए मामले सामने आए थे. दिल्ली में 1 जनवरी को 2796 केस आए, जबकि 2 जनवरी को 3194 और 3 जनवरी को 4099 केस रिपोर्ट दर्ज किए गए थे.

दिल्ली में तेजी से क्यों बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले?

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) ने ने बताया कि दिल्ली में दैनिक मामले इसलिए अधिक आ रहे हैं, क्योंकि शहर में बड़ी संख्या में कोविड-19 संबंधी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, 'हम बड़ी संख्या में जांच कर रहे हैं. अगर हम ऐसा ना करें, तो दैनिक मामले 500 से 1000 हो जाएं. कई राज्य जांच नहीं करते और कहते हैं कि उनके यहां संक्रमण के मामले नहीं हैं. हम इस मामले में पूरी पारदर्शिता बरत रहे हैं. देश में हम सबसे अधिक जांच कर रहे हैं.'

लाइव टीवी

Trending news