'हम जो करते हैं खुलेआम करते हैं...' महबूबा मुफ्ती बोलीं- अल्लाह ने चाहा तो हमारे बिना किसी की सरकार नहीं
Advertisement
trendingNow12414226

'हम जो करते हैं खुलेआम करते हैं...' महबूबा मुफ्ती बोलीं- अल्लाह ने चाहा तो हमारे बिना किसी की सरकार नहीं

Mehbooba Mufti said No scope for alliance with BJP: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir Elections) की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि भाजपा के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है. और मुफ्ती ने अपना प्लान भी बता दिया है, उनका कहना है कि उनके पार्टी के बिना राज्य में कोई सरकार नहीं बना सकता. 

'हम जो करते हैं खुलेआम करते हैं...' महबूबा मुफ्ती बोलीं- अल्लाह ने चाहा तो हमारे बिना किसी की सरकार नहीं

Mehbooba Mufti: पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर में भाजपा के साथ किसी भी तरह के गठबंधन से इनकार किया. साथ ही उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी के शामिल हुए बिना सरकार गठन संभव नहीं होगा. नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) पर निशाना साधते हुए उन्होंने दावा किया कि पार्टी सिर्फ सरकार गठन के लिए चुनाव लड़ना चाहती है. मुफ़्ती पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बात करते करते हुए कहा 'नेशनल कॉन्फ्रेंस 1947 से ऐसा कर रहे हैं. इसके अलावा उनका कोई और उद्देश्य नहीं है. वे सिर्फ सरकार गठन और मंत्री पद के लिए गठबंधन करते हैं.'

पीडीपी अपने एजेंडे पर लड़ेगी चुनाव
पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी एक एजेंडे के लिए चुनाव लड़ना चाहती है, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद पीडीपी के बिना सरकार गठन संभव नहीं होगा. उन्होंने कहा, "हमने (2002 में) केवल 16 विधायकों के साथ सरकार बनाई थी. अल्लाह की इच्छा से इस बार भी पीडीपी के बिना कोई सरकार नहीं बनेगी.' हालांकि, उन्होंने कहा कि पीडीपी का ध्यान अपने एजेंडे को लागू करने पर अधिक है और सरकार बनाने पर कम.

2015 में महबूबा ने बीजेपी के साथ बनाई थी सरकार
महबूबा जिनकी पार्टी ने 2015 में भाजपा के साथ गठबंधन सरकार बनाई थी, उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद बीजेपी पार्टी के साथ गठबंधन से इनकार किया. उनका कहना है कि पार्टी ने कश्मीर मुद्दे के समाधान के लिए भाजपा से हाथ मिलाया था. आज ऐसा लगता है कि इसकी कोई गुंजाइश नहीं है क्योंकि भाजपा ने उस दिशा में सभी प्रयासों को खत्म कर दिया है.

हम जो करते हैं खुलेआम करते हैं
बाद में पूर्व एनसी नेता देवेंद्र सिंह राणा की टिप्पणी के बारे में एक सवाल का जवाब देते हुए महबूबा ने कहा कि एनसी 2014 में भाजपा के साथ सरकार बनाना चाहती थी, पीडीपी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी ने जो कुछ भी किया है वह खुले तौर पर किया है, जबकि एनसी गुप्त रूप से काम करती है. उन्होंने कहा, "जब हम राम माधव के माध्यम से भाजपा से नहीं, बल्कि केंद्र सरकार से बातचीत कर रहे थे, तो सभी जानते थे कि यह खुलेआम किया जा रहा है.

बीजेपी से कोई संपर्क नहीं
हम एक एजेंडा लेकर आए और उसे लागू किया. हमने उमर (अब्दुल्ला) की तरह इसे गुप्त रूप से नहीं किया." उन्होंने कहा, "राणा अब कह रहे हैं, गुलाम नबी आजाद ने पहले कहा था कि वे (एनसी नेता) रात के अंधेरे में दिल्ली में उनसे (भाजपा) मिलते हैं. हम कोई भी काम गुप्त रूप से नहीं करते." हमारी पार्टी का भाजपा से कोई संपर्क नहीं है और "शायद होगा भी नहीं."

जम्मू कश्मीर में राहुल गांधी का प्रचार करना हक
बुधवार को लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी के जम्मू-कश्मीर दौरे के बारे में पूछे जाने पर महबूबा ने कहा कि उनका स्वागत है. उन्होंने कहा, "वह अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए कश्मीर आना चाहते हैं, उन्हें पूरा अधिकार है."

Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news