कांवड़ियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने दो ट्रेनों को हरिद्वार तक बढ़ाया
Advertisement
trendingNow1424512

कांवड़ियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने दो ट्रेनों को हरिद्वार तक बढ़ाया

उत्तर रेलवे ने 74023 दिल्ली - शामली डीईएमयू को और 64557 दिल्ली - सहारनपुर एमईएमयू को हरिद्वार तक बढ़ा दिया. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर रेलवे ने यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ और कांवड़ियों की सुविधा के लिए दो ट्रेनों को हरिद्वार तक बढ़ाने का फैसला किया है. रेलवे के बयान के अनुसार , उत्तर रेलवे ने 74023 दिल्ली - शामली डीईएमयू को बढा दिया. यह शामली से रात 11 बजकर दो मिनट पर रवाना होकर देर रात एक बजकर 55 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी. यह व्यवस्था 28 जुलाई से नौ अगस्त तक के लिए की गई है. 

वापसी के दौरान, 74022 हरिद्वार - दिल्ली डीईएमयू हरिद्वार से देर रात दो बजकर पांच मिनट पर चलकर सुबह साढे पांच बजे शामली पहुंचेगी. यह ट्रेन दिल्ली के लिए पांच बजकर 40 मिनट पर रवाना होगी. 

इसके अलावा , उत्तर रेलवे ने 64557 दिल्ली - सहारनपुर एमईएमयू को भी हरिद्वार तक बढा दिया. यह ट्रेन सहारनपुर रात नौ बजकर 50 मिनट पर पहुंचकर रात दस बजकर 35 मिनट पर रवाना होकर देर रात 12 बजकर 45 मिनट पर हरिद्वार पहुंचेगी. 

वापसी यात्रा में, ट्रेन देर रात एक बजकर 10 मिनट पर हरिद्वार से रवाना होकर तीन बजकर 30 मिनट पर सहारनपुर पहुंचेगी. इसके बाद सुबह चार बजकर 25 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना हो जाएगी. 

उत्तर रेलवे की पीआरएस प्रणाली तीन घंटे तक बंद रहेगी
रेलवे ने कहा है कि 29 और 30 जुलाई की दरम्यानी रात उत्तर रेलवे की यात्री आरक्षण प्रणाली की सभी सेवायें तीन घंटे तक निलंबित रहेंगी . रेलवे के अनुसार यात्री आरक्षण प्रणाली (पीआरएस) की कोई भी सेवा बंदी के दौरान उपलब्ध नहीं होगी . इसमें आरक्षण गतिविधि , 139 पर पूछताछ तथा इंटरनेट बुकिंग शामिल है . 

रेलवे ने कहा है कि 29 और 30 जुलाई की दरम्यानी रात ये सेवायें रात पौने बारह बजे से तड़के पौने तीन बजे तक निलंबित रहेगी. यात्री आरक्षण प्रणाली में सुधार के लिए सेवाओं को अस्थायी रूप से निलंबित किया जाएगा. 

(इनपुट - भाषा)

Trending news