जानें, आज क्यों ट्रेंड कर रहा NSG, प्रधानमंत्री-गृहमंत्री ने भी दी शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow1767075

जानें, आज क्यों ट्रेंड कर रहा NSG, प्रधानमंत्री-गृहमंत्री ने भी दी शुभकामनाएं

आज नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानि एनएसजी (National Security Guards) का 36वां स्थापना दिवस है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: आज नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स यानि एनएसजी (National Security Guards) का 36वां स्थापना दिवस है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने ट्विटर पर एनएसजी को बधाई दी है, तो सुबह से ही एनएसजी राइजिंग डे (36th Rising Day of NSG) ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा है.

  1. एनएसजी का स्थापना दिवस आज
  2. प्रधानमंत्री, गृहमंत्री ने दी शुभकामनाएं
  3. 1984 में हुई थी एनएसजी की स्थापना
  4.  

प्रधानमंत्री ने किया ट्वीट
प्रधानमंत्री ने एनएसजी (NSG) को शुभकामनाएं देते हुए ट्विटर पर लिखा, 'NSG के स्थापना दिवस पर मैं इन बल कर्मियों और उनके परिवारों को शुभकामनाएं देता हूं. भारत की सुरक्षा प्रणाली में NSG एक अहम भूमिका अदा करता है. इसका संबंध अदम्य साहस और पेशेवराना अंदाज से रहा है. भारत को सुरक्षित रखने में NSG के प्रयासों पर भारत को गर्व है.'

गृहमंत्री अमित शाह ने दी बधाई
गृहमंत्री अमित शाह ने भी एनएसजी के ट्विटर हैंडल को मेंशन करते हुए शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, 'NSG की अपूर्व क्षमता दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित फोर्स में से एक बनाती है. NSG के जवानों ने अपने साहस, वीरता और लगन से भारत की हमेशा रक्षा की है.'

1984 में हुई थी एनएसजी की स्थापना
एनएसजी की स्थापना 1984 में हुई थी.आतंकवादी गतिविधियों और अपहरण विरोधी क्रिया कलापों में इसके जवान केंद्रीय अर्धसैनिक बलों का सहयोग करते हैं. विशेष परिस्थितियों से निपटने के लिए इस बल का उपयोग किया जाता है. मुंबई हमलों के दौरान एनएसजी ने न सिर्फ बंधकों को छुड़ाया था, बल्कि सभी आतंकवादियों को भी मार गिराया था. (इन्पुट-भाषा)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news