Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन, आज इन जिलों में स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट बंद
Advertisement

Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन, आज इन जिलों में स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट बंद

Nuh Violence Latest Update: मेवात और नूंह में हुई हिंसा के बाद अभी जिले में स्थिति सामान्य है, लेकिन इसके बावजूद प्रशासन बेहद सख्त है. हिंसा को देखते हुए नूंह में धारा 144 लगा दिया गया है और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया.

Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन, आज इन जिलों में स्कूल-कॉलेज और इंटरनेट बंद

Nuh Violence Govt Action: हरियाणा के मेवात के नूंह में बजरंगदल की शोभायात्रा के दौरान पथराव और आगजनी हुई, जिसके बाद वहां हिंसा भड़क गई. इसमें दो लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए हैं. शोभायात्रा के दौरान अचानक हुई पत्थरबाजी हिंसा में बदल गई. दो गुटों में हुए टकराव के बाद तीन दर्जन से ज्यादा गाड़ियों को आग लगा दी गई. पुलिस पर भी पथराव किया गया. गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर कला रामचंद्रन के अनुसार, हिंसा में 2 होमगार्ड जवानों की मौत हो गई, जबकि 10 पुलिसवाले घायल हुए हैं.

उपद्रवियों ने साइबर थाने पर भी किया हमला

उपद्रवियों ने नूंह के साइबर थाना पर भी हमला कर दिया. उपद्रवियों ने पथराव किया और बाहर खड़ी गाड़ियों में आग लगा दी. हंगामे को देख पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा. मेवात के कस्बे नगीना और फिरोजपुर-झिरका में भी कई जगह आगजनी की गई. इस पूरी हिंसा पर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, 'घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं सभी लोगों से प्रदेश में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. दोषी लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.'

नूंह में हिंसा के बाद एक्शन में प्रशासन

हरियाणा के मेवात और नूंह में हुई हिंसा के बाद प्रशासन बेहद सख्त है. हिंसा को देखते हुए नूंह में धारा 144 लगा दिया गया है और इंटरनेट सर्विस को बंद कर दिया गया. इसके साथ ही पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गई है. नूंह और मेवात में हुई हिंसा को लेकर अब प्रशासन किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने वाला है. सभी स्कूल और कॉलेज फिलहाल बंद रहेंगे. इसके साथ ही फरीदाबाद में भी सभी शिक्षण संस्थानों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है.

दोनों समुदायों के बीच हुई बैठक

नूंह में हुई हिंसा के बीच दोनों समुदायों के बीच बैठक भी हुई है. स्थानीय प्रशासन के साथ कई राजनीतिक और सामाजिक लोग इस बैठक में मौजूद रहे. आज (1 अगस्त) सुबह 11 बजे फिर दोनों समुदायों की बड़ी बैठक कराई जाएगी. नूंह जिले में अभी स्थिति सामान्य है. नूंह में दो पक्षों के बीच हुई हिंसा को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने केंद्र सरकार से मदद मांगी है और इसकी पूरी जानकारी भी केंद्र को दी गई है.

Trending news