Nuh Violence के बाद जुमे की नमाज आज, हरियाणा से लेकर UP तक अलर्ट जारी; पढ़ लें ये नियम
Advertisement
trendingNow11809224

Nuh Violence के बाद जुमे की नमाज आज, हरियाणा से लेकर UP तक अलर्ट जारी; पढ़ लें ये नियम

Violence In Nuh: नूंह हिंसा (Nuh Violence) पर पुलिस की जांच में पता चला है कि उपद्रवियों ने भीड़ में शामिल होकर अवैध हथियारों से फायरिंग की थी. इसके अलावा पत्थरों और लाठी-डंडों से भी अटैक किया था.

Nuh Violence के बाद जुमे की नमाज आज, हरियाणा से लेकर UP तक अलर्ट जारी; पढ़ लें ये नियम

Haryana Violence Update: हरियाणा (Haryana) के कई जिलों में हुई हिंसा और तनाव को देखते हुए आज (शुक्रवार को) होने वाली जुमे की नमाज (Friday Prayer) को लेकर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है. हरियाणा के अलावा यूपी (UP) में भी प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए कई जिलों में अतिरिक्त पुलिसबल की तैनाती की है. हरियाणा के कई इलाकों में हुई हिंसा के बाद आज शुक्रवार की नमाज से पहले आज राज्य की अलग-अलग जगहों पर प्रशासन ने अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही हिंसा के बाद हरियाणा में कई जगहों पर आज खुले में जुमे की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी. नूंह में हुई हिंसा के 4 दिन भी राज्य के 4 जिलों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं जिसके चलते प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

पुलिस ने जारी किए निर्देश

वहीं दूसरी ओर हरियाणा के अलावा उत्तर प्रदेश में भी जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट है. यूपी डीजीपी मुख्यालय से सभी जिलों में अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है. हरियाणा में हुई हिंसा और ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे के फैसले के बाद प्रशासन ने ये अलर्ट जारी किया है. जिसके लिए यूपी के कई जिलों में अतरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है.

मेवात हिंसा की साजिश पर खुलासा

इस बीच, मेवात हिंसा की साजिश पर बड़ा खुलासा हुआ है. हिंसा से जुड़े गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि ये साजिश प्लान के तहत की गई थी. इतना ही नहीं इन आरोपियों ने पुलिस के सामने कई बड़े कबूलनामे किए. हरियाणा के नूंह में हुई हिंसा को 4 दिन बीत चुके हैं. लेकिन राज्य के 4 जिलों में हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं. नूंह के अलावा पलवल, फरीदाबाद और गुरुग्राम के सोहना, मानेसर और पटौदी में 5 अगस्त तक इंटरनेट और SMS सेवाएं बंद हैं. इन चारों जिलों में पैरामिलिट्री फोर्सेस की 20 कंपनिया तैनात की गई हैं.

उपद्रवियों ने ऐसे किया हमला

वहीं, दूसरी ओर हिंसा मामले में पुलिस की अभी तक की जांच में पता चला है कि हिंसा प्लानिंग के तहत की गई थी. गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस के सामने बताया कि उन्होंने भीड़ में शामिल होकर अवैध हथियारों से फायरिंग की. साथ ही ईंट पत्थर और लाठी डंडों से भी हमला किया. वहीं, आरोपियों ने पुलिस को बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद हथियारों को छिपा दिया और अलग-अलग राज्यों में छिप गए. मामले में अब तक 139 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है हिंसा को लेकर 45 FIR दर्ज की गई हैं.

जरूरी खबरें

ताबड़तोड़ पूछताछ, तीन जिले हाई अलर्ट पर, कुलगाम से लापता जवान के मिलने की पूरी कहानी
अवैध हथियार, पत्थर... नूंह हिंसा से पहले हुई थी प्लानिंग! आरोपियों ने खोले सारे राज

Trending news