Nuh Violence Video: हरियाणा में किसने लगाई आग? वीडियो सबूत आए सामने, देखें CCTV फुटेज
Advertisement

Nuh Violence Video: हरियाणा में किसने लगाई आग? वीडियो सबूत आए सामने, देखें CCTV फुटेज

Watch Video: हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा का Exclusive वीडियो Zee News के हाथ लगा है. हिंसा की CCTV फुटेज में साफ तोड़फोड़ दिख रही है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे उग्र भीड़ तोड़फोड़ कर रही है और कितनी बड़ी संख्या में लोग पत्थरबाजी करते दिख रहे हैं.

Nuh Violence Video: हरियाणा में किसने लगाई आग? वीडियो सबूत आए सामने, देखें CCTV फुटेज

Nuh Violence CCTV Footage: हरियाणा में हिंसा के बाद तनाव का माहौल है और नूंह समेत 5 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. पैरामिल्ट्री की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं और स्कूल-कॉलेज के अलावा इंटरनेट बंद कर दिए गए हैं. इस बीच हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा का Exclusive वीडियो Zee News के हाथ लगा है. हिंसा की CCTV फुटेज में साफ तोड़फोड़ दिख रही है. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि कैसे उग्र भीड़ तोड़फोड़ कर रही है और कितनी बड़ी संख्या में लोग पत्थरबाजी करते दिख रहे हैं.

नूंह साइबर थाने में तोड़फोड़ का वीडियो

नूंह हिंसा (Nuh Violence) के दौरान साइबर थाने में तोड़फोड़ की CCTV फुटेज सामने आई है, जिसमें हिंसा के उपद्रवियों को साफ देखा जा सकता है. बता दें कि कल (31 जुलाई) नूंह में साइबर पुलिस स्टेशन (Nuh Cyber Police Station) के बाहर तोड़फोड़ हुई थी. हिंसा के दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी की गई थी.

हिंसा जानबूझकर भड़काई गई: अनिल विज

हरियाणा के मेवात में हुई हिंसा (Nuh Violence) के बाद राज्य के गृह मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने बड़ा बयान दिया है और ज़ी न्यूज़ से खास बातचीत में कहा है कि हिंसा जानबूझकर भड़काई गई थी और किसी ने हिंसा की इंजीनियरिंग की है. उन्होंने लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा कि ये वक्त राजनीति का नहीं है. वक्त आने पर राजनीति का भी जवाब देंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हिंसा करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. इसको लेकर जांच जारी है और जांच के बाद दोषियों पर पर कार्रवाई होगी.

हिंसा में 3 लोगों की मौत, करीब 45 लोग घायल

हरियाणा के नूंह में सोमवार (31 जुलाई) को दंगाइयों ने शहर में हिंसक तांडव किया. उपद्रवियों ने इस दौरान गोलियां चलाईं, पत्थर फेंके और जगह-जगह आगजनी की. हिंसा में अब तक होमगार्ड के 2 जवानों समेत तीन लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7 पुलिसकर्मी समेत करीब 45 लोग घायल हैं. हिंसा को लेकर अब तक 20 एफआईआर दर्ज की गई हैं और कई लोग हिरासत में लिए गए है. इसके अलावा वीडियो फुटेज या दूसरे माध्यमों से हिंसा करने वालों की पहचान की जा रही है. हिंसा के दौरान बड़ी संख्या में गाड़ियों को आग के हवाले किया गया है, जिनकी गिनती जारी है.नूंह और सोहना के अलावा आसपास के जिलों में भारी संख्या में पुलिसबल के अलावा पैरामिल्ट्री की 20 कंपनियां तैनात कई गई हैं.

Trending news