राज्‍यसभा में बेहोश होकर गिर पड़े सांसद एवी स्वामी, अस्पताल ले जाया गया
Advertisement

राज्‍यसभा में बेहोश होकर गिर पड़े सांसद एवी स्वामी, अस्पताल ले जाया गया

ओडिशा के सांसद एवी स्वामी राज्‍यसभा में अचानक बेहोश होकर गिर गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया.

राज्‍यसभा में बेहोश होने के बाद सांसद ए.वी स्वामी को अस्पताल ले जाया गया. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्ली: शुक्रवार को राज्‍यसभा में ओडिशा से सांसद एवी स्वामी संसद में अचानक बेहोश होकर गिर गए, जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. बता दें कि निर्दलीय सांसद एवी स्वामी सर्वोदयी और गांधीवादी हैं और सदन में ओड़िशा का प्रतिनिधित्व करते हैं. 

  1. सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्ष ने किया हंगामा
  2. हंगामे के दौरान बेहोश हो गए सांसद एवी स्वामी
  3. ओडिशा का प्रतिनिधित्व करते हैं सांसद एवी स्वामी

आज फिर हुआ सदन की कार्यवाही के दौरान हंगामा
शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया. सभापति और उपराष्ट्रपति चंद्र बाबू नायडू ने सदन में बजट पर आगे चर्चा शुरू करने को कहा तथा सपा के नीरज शेखर से बोलने को कहा. नीरज शेखर ने अपना भाषण शुरू ही किया था कि कांग्रेस के केवीपी रामचंद्र राव और तेदेपा के सदस्य एक बार फिर आसन के समक्ष आ गए. तेदेपा के सदस्यों ने अपनी मांग के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी. नायडू ने हंगामा कर रहे सदस्यों को शांत होने और अपनी सीट पर जाने की अपील की. लेकिन सदन में हंगामा जारी रहा.कांग्रेस सहित कई अन्य दलों के सदस्यों ने इस हंगामे का विरोध किया, लेकिन सदन में व्यवस्था नहीं बन सकी और सभापति नायडू ने 12 बजकर करीब पांच मिनट पर बैठक दोपहर ढाई बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

 

 

सदन की कार्यवाही से पहले बीजेपी ने की संसदीय दल की बैठक
शुक्रवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई. विदेश यात्रा पर जाने से पहले संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यमवर्ग और किसानों के मुद्दे पर सांसदों को टिफिन के दौरान चर्चा करनी चाहिए. बजट सत्र में किसानों के लिए आवंटित किए गए बजट पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सदन में चर्चा के दौरान सांसदों के पास वक्त नहीं होता है, इसलिए इस मुद्दे पर गहनता से टिफिन ब्रेक के दौरान बातचीत की जानी चाहिए. बता दें कि मोदी इससे पहले सांसदों को चाय पर चर्चा करने की बात कह चुके हैं. 

Trending news