उमर खालिद पर हमला करने वाले आरोपियों ने नहीं किया आत्मसमर्पण

इस हमले में उमर खालिद बाल बाल बच गए. उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब खालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलाई गईं थी

उमर खालिद पर हमला करने वाले आरोपियों ने नहीं किया आत्मसमर्पण

नई दिल्ली: जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमले की जिम्मेदारी लेने वाले दो लोगों ने शनिवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण नहीं किया. हमले की जिम्मेदारी का दावा करते समय उन्होंने कहा था कि वे पंजाब के एक गांव में आत्मसमर्पण करेंगे. दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा की एक टीम सिख क्रांतिकारी करतार सिंह सराभा के गांव गई थी. दरवेश शाहपुर और नवीन दलाल ने इसी गांव में आत्मसमर्पण की बात कही थी.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दोनों ने वहां आत्मसमर्पण नहीं किया और पिछले दो दिनों में उन्हें हरियाणा के झज्जर जिला स्थित उनके पैतृक गांव में नहीं देखा गया है. गौरतलब है कि उमर खालिद पर सोमवार को एक अज्ञात शख्स ने गोली चला दी थी. उन पर ये हमला राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कॉन्सिटीट्यूशन क्लब के बाहर किया गया था.

हालांकि, इस हमले में उमर खालिद बाल बाल बच गए. उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि जब खालिद क्लब के गेट पर थे तब दो गोलियां चलाई गईं थी. खालिद ‘यूनाइटेड अगेंस्ट हेट’ संगठन के ‘खौफ से आजादी’ नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड अगेन्स्ट हेट नाम के एक संगठन ने सोमवार को ''खौफ से आजादी'' कार्यक्रम का आयोजन किया था. इस घटना के बाद उमर खालिद ने कहा था, देश में आज डर का माहौल है. जो भी सरकार के खिलाफ बोल रहा है, उसे खतरा है.

(इनपुट भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.