UP चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी ने भी दिया बयान, जानिए उन्होंने ऐसा क्या कह दिया
Advertisement

UP चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी ने भी दिया बयान, जानिए उन्होंने ऐसा क्या कह दिया

उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Elections) के परिणामों पर ममता बनर्जी ने बड़ा बयान दिया है. बता दें कि ममता (Mamata Banerjee) ने एक बार फिर ईवीएम (EVM) में गड़बड़ी जाहिर की है.

UP चुनाव रिजल्ट पर ममता बनर्जी ने भी दिया बयान, जानिए उन्होंने ऐसा क्या कह दिया

नई दिल्ली: शुक्रवार को पश्चिम बंगाल (West Bengal) के बजट को पेश किया गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है.

  1. ममता बनर्जी का बड़ा बयान
  2. चुनाव के रिजल्ट पर कही बड़ी बात
  3. कहा ईवीएम में है गड़बड़ी

ममता बनर्जी का बयान

मोदी सरकार को घेरते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'हमें अभी भी 90,000 करोड़ केंद्र से मिलना बाकी है. सिर्फ पश्चिम बंगाल ही पेंशन देती है और बाकी सभी राज्यों ने रिटायर्ड लोगों को पेंशन देना बंद कर दिया है. सभी बीजेपी (BJP) शासित राज्यों ने पेंशन बंद कर दी है.'

ये भी पढें: यूपी में इस बार बढ़े मुस्लिम विधायक, फिर भी बसपा-कांग्रेस के हाथ क्यों खाली?

केंद्र सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा कि अब पेट्रोल-डीजल और गैस के दाम बढ़ेंगे. बेरोजगारी (Unemployment) 40% बढ़ चुकी है. हमारा घटाल विधान सभा का मास्टर प्लान भी केंद्र सरकार के पास रुका हुआ है. बंगाल में चुनाव हारने के बाद भी बीजेपी को कोई शर्म नहीं है. वो लोग बजट भाषण के दौरान बाधा डालते हैं. यहां पर कोई शिष्टाचार नहीं मानता है. अपने वार्ड में तो चुनाव जीत नहीं सकते और आवाज ऊंची करते हैं.

ईवीएम पर उठाए सवाल

ममता बनर्जी ने यूपी चुनाव के परिणामों (Elections Results) पर भी ईवीएम (EVM) को लेकर सवाल खड़े किए. ममता ने कांग्रेस (Congress) पर कोई भी टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव का वोट 20% से 37% बढ़ा है. जब पिछली बार सरकार बनाई थी तो वोट परसेंटेज 36% था. उन्होंने कहा कि ईवीएम की लूट और गड़बड़ी हुई है.

ये भी पढें: बुरी तरह फेल हुआ कांग्रेस का महिला थीम! उन्नाव रेप पीड़िता की मां की जमानत जब्त

अखिलेश यादव को दी सांत्वना

ममता ने कहा कि अखिलेश (Akhilesh Yadav) को दुखी नहीं होना चाहिए और ईवीएम (EVM) मशीन का फॉरेंसिक टेस्ट करवाना चाहिए.  विपक्ष के बंटे हुए वोटों का फायदा बीजेपी को मिला. भाजपा यह दावा नहीं कर सकती कि वे एक लोक लुभावन पार्टी है. मुझे ऐसा लगता है कि चुनावों के परिणामों के बाद अब पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol-Diesel Prices) बढ़ेंगे. मैं चाहती हूं कि 2024 के चुनाव से पहले विपक्ष एकजुट हो जाए. अभी से आक्रामक होने की जरूरत नहीं बल्कि सकारात्मक और विनम्र बनें.

LIVE TV

Trending news