दिल्ली के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने जारी किया ये आदेश
Advertisement
trendingNow11112244

दिल्ली के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने जारी किया ये आदेश

दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने आधिकारिक आदेश (Official Order) जारी कर बताया कि छात्रों के लिए अब ऑनलाइन क्लास व्यवस्था (Online Class System) खत्म होने जा रही है. अब सभी बच्चे ऑफलाइन क्लासेस (Offline Classes) और एग्जाम्स (Exams) दे सकते हैं.

दिल्ली के छात्रों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार ने जारी किया ये आदेश

नई दिल्ली: ऑनलाइन क्लासेस (Online Classes) के फायदे और नुकसान पर तो अच्छी खासी डिबेट हो सकती है लेकिन भारत में ऑनलाइन क्लासेस से अब सभी छात्र (Students) ऊब चुके हैं. सरकार का ये फैसला (Decision) इन बच्चों के लिए खुशखबरी लेकर आया है.

  1. दिल्ली के छात्रों के लिए गुड न्यूज
  2. ऑफलाइन क्लासेस और एग्जाम्स का फैसला
  3. सरकार ने जारी किया आदेश

दिल्ली सरकार ने जारी किया आदेश

राजधानी दिल्ली (Capital Delhi) में 10वीं और 12वीं क्लास के लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था (Online Class System) को खत्म करने का फैसला लिया गया है. बता दें कि दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग (Education Department) ने एक आधिकारिक आदेश जारी कर इस बात की जानकारी दी है.

ये भी पढें: उच्चतम न्यायालय ने RO प्यूरीफायर के संबंध में बड़ा फैसला दिया

सभी स्कूलों पर लागू होगा आदेश

10वीं और 12वीं के छात्रों (Students) की क्लासेस और एग्जाम्स दोनों ही केवल ऑफलाइन (Offline) होंगे. इसके लिए पेरेंट्स की अनुमति (Parent's Permission) की जरूरत भी नहीं होगी. बता दें कि दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग (Education Department of Delhi Government) का ये आदेश सभी स्कूलों (Schools) पर लागू होगा.

ये भी पढें: बड़े चाव से खाते हैं बिस्किट, कभी सोचा है कि इसमें छेद क्यों होते हैं?

1 अप्रैल से ऑफलाइन मोड में होगी पढ़ाई

हालांकि, 9वीं तक और 11वीं के लिए ऑनलाइन क्लास (Online Class) और ऑफलाइन क्लास (Offline Class) दोनों 31 मार्च तक चलती रहेंगी. लेकिन 1 अप्रैल से ये भी केवल ऑफलाइन (Offline) चलेंगे.

LIVE TV

Trending news