Operation Hanjipora: लश्कर के Terrorist को सेना के जवान ने दिया Family का हवाला, तुरंत कर दिया सरेंडर
Advertisement
trendingNow1928599

Operation Hanjipora: लश्कर के Terrorist को सेना के जवान ने दिया Family का हवाला, तुरंत कर दिया सरेंडर

इलाके की घेराबंदी करने के बाद सेना के जवान ने दूसरे आतंकवादी से सरेंडर करने की अपील की. जवान ने आतंकी से कहा कि यदि वह हथियार छोड़कर बाहर आ जाता है, तो कुछ नहीं होगा. सेना ने आतंकी को उसके परिवार और दोस्तों का भी हवाला दिया, जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया.

फोटो: ट्विटर

श्रीनगर: आतंकवादियों (Terrorist) को जहन्नुम भेजने वाली भारतीय सेना (Indian Army) उन्हें सरेंडर करवाने में भी माहिर है. शुक्रवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हांजीपोरा (Hanjipora) इलाके में ऐसा ही एक मामला सामने आया, जहां सेना की सूझबूझ के चलते आतंकवादी ने सरेंडर कर दिया. सेना ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर इसका एक वीडियो भी शेयर किया है. दरअसल हांजीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था और उसका साथी छिप गया था, जिसे सेना के जवानों ने सरेंडर करने के लिए राजी कर लिया.   

  1. शोपियां जिले के हांजीपोरा में छिपा था आतंकी
  2. मुठभेड़ में एक आतंकवादी पहले हुआ ढेर
  3. सूचना के आधार पर चला था तलाशी अभियान

अचानक होने लगी Firing

मौके पर मौजूद सेना के जवानों ने आतंकी को उसके घरवालों और दोस्तों का हवाला दिया, जिसके बाद उसने एके-56 राइफल के साथ सरेंडर कर दिया. पुलिस के अनुसार, आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में जानकारी के आधार पर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. जैसे ही सुरक्षा बल उस स्थान पर पहुंचे, जहां आतंकवादी छिपे हुए थे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी गई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. इस दौरान एक आतंकवादी मारा गया और दूसरा वहीं छिप गया.

ये भी पढ़ें -रविवार को लद्दाख दौरे पर जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, LAC पर तैयारियों का लेंगे जायजा

‘साथी के अंजाम के बारे में सोचो’ 

इस मुठभेड़ में सेना के एक टुकड़ी भी शामिल थी. इलाके की घेराबंदी करने के बाद सेना के जवान ने दूसरे आतंकवादी से सरेंडर करने की अपील की. जवान ने आतंकी से कहा कि यदि वह हथियार छोड़कर बाहर आ जाता है, तो कुछ नहीं होगा. सेना ने आतंकी को उसके परिवार और दोस्तों का भी हवाला दिया. सेना ने कहा, ‘अपने घरवालों के बारे में सोचो, अपने साथी के अंजाम के बारे में सोचो, तुम्हारे जाने के बाद तुम्हारे परिवार का क्या होगा, ये सोचो’. सेना की ऐसी भावुक अपील के बाद आतंकी ने सरेंडर कर दिया.

 

Trending news