Lok Sabha election: कैसे रुकेगा PM Modi का विजय रथ? विपक्ष के इस प्लान से हर कोई अनजान!
Advertisement
trendingNow11740992

Lok Sabha election: कैसे रुकेगा PM Modi का विजय रथ? विपक्ष के इस प्लान से हर कोई अनजान!

Lok Sabha election 2024 Congress plan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीत की हैट्रिक को रोकने के लिए विपक्ष अभी से प्लान तैयार कर रहा है जिसके तहत सभी विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने भी विपक्षी एकता की वकालत की है.

फाइल फोटो

Lok Sabha election 2024 New Update: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि वह केंद्र में नरेन्द्र मोदी सरकार का विकल्प प्रदान करने के लिए सभी विपक्षी दलों को न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर एकता बनाने के लिए राजी करेंगे. पवार ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) को ज्यादातर उन राज्यों में खारिज कर दिया गया है, जहां वह शासन कर रही थी.

NCP प्रमुख शरद पवार ने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता हथियाने के लिए चुनी हुई सरकारों को गिराया है. अगर लोगों ने राज्य स्तर पर भाजपा को खारिज कर दिया है, तो नागरिकों का नजरिया राष्ट्रीय स्तर पर अलग नहीं होगा. पवार ने बताया कि 23 जून को बिहार के पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में वह अपनी बात रखेंगे. उन्होंने कहा है कि सभी गैर-भाजपा दलों को एक साथ बैठने और न्यूनतम साझा कार्यक्रम के आधार पर विपक्षी एकता बनाने के बारे में सोचने की जरूरत है.

NCP प्रमुख शरद पवार ने आगे कहा कि भाजपा ने बड़े-बड़े आश्वासन दिए, लोगों की अपेक्षाएं बढ़ाईं, लेकिन कुछ नहीं किया. यह एक विकल्प प्रदान करने का समय है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (BRS) के महाराष्ट्र में पैठ बनाने की बात करने पर पवार ने कहा कि कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को 2019 के चुनावों में प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) की मौजूदगी के कारण हार का सामना करना पड़ा था. उन्होंने कहा कि भले ही सभी दलों को किसी भी राज्य में अपना जनाधार बढ़ाने का अधिकार है, लेकिन यह देखना होगा कि क्या बीआरएस (भाजपा की) एक बी टीम है.
 
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने गुरुवार को नागपुर में पार्टी का एक कार्यालय खोला था और कहा था कि BRS महाराष्ट्र में अपने आधार का विस्तार करेगी ताकि आगामी चुनाव अपने दम पर लड़ सके. समान नागरिक संहिता (UCC) के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि जाति और धर्म से ऊपर उठकर सभी नागरिकों के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून की आवश्यकता है लेकिन यह जानने की जरूरत है कि क्या UCC एक विशेष समुदाय को लेकर लक्षित है और तब हम उस पर बोल सकते हैं.

(इनपुट: एजेंसी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news