कर्मचारी को थप्पड़ मारने वाले गोवा के मंत्री ने दिया इस्तीफा
Advertisement

कर्मचारी को थप्पड़ मारने वाले गोवा के मंत्री ने दिया इस्तीफा

एक सरकारी कर्मचारी को पीटने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषसिद्धि बरकरार रखने के बाद गोवा के ग्रामीण विकास मंत्री फ्रांसिस्को मिकी पचेको ने आज राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार को और शर्मिंदा नहीं करना चाहते।

पणजी: एक सरकारी कर्मचारी को पीटने के मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा दोषसिद्धि बरकरार रखने के बाद गोवा के ग्रामीण विकास मंत्री फ्रांसिस्को मिकी पचेको ने आज राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देते हुए कहा कि वह भाजपा नेतृत्व वाली राज्य सरकार को और शर्मिंदा नहीं करना चाहते।

गोवा विकास पार्टी के नेता ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर के कार्यालय को अपना इस्तीफा भेज दिया है। मुख्यमंत्री भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने के लिए इस समय बेंगलूरू गए हुए हैं। मुख्यमंत्री के कार्यालय ने कहा कि पचेको का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया है और राज्यपाल के पास भेज दिया गया है।

पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर के केंद्रीय रक्षा मंत्री का पद संभालने के बाद पिछले साल नवंबर में पचेको को मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। नुवेम सीट से विधायक पचेको 12 सदस्यीय मंत्रिमंडल में पुरातत्व एवं अभिलेखागार विभाग का भी भार संभाल रहे थे।

बंबई उच्च न्यायालय की गोवा पीठ ने जुलाई 2006 में काम पर तैनात एक सरकारी कर्मचारी को थप्पड़ मारने के लिए 17 जुलाई, 2014 को पचेको को दोषी करार दिया था। दोषसिद्ध के आदेश पर रोक लगाने के लिए पेचको ने उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी जिसे खारिज कर दिया गया। आदेश के तहत पचेको को छह महीने जेल में गुजारने होंगे।

Trending news