दमदार प्रदर्शन के लिये Delhi Police के 66 कर्मियों को बारी से पहले प्रमोशन, OTP लिस्ट में ये नाम शामिल

दिल्ली दंगों (Delhi Riots) के दौरान दंगाइयों ने आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या (IB Officer Ankit Sharma Murder) कर दी थी. तब न गवाह था और न पुख्ता सबूत फिर भी स्पेशल सेल ने हत्याकांड का खुलासा किया था. ऐसे कई पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न (OTP) प्रमोशन मिला है.

दमदार प्रदर्शन के लिये Delhi Police के 66 कर्मियों को बारी से पहले प्रमोशन, OTP लिस्ट में ये नाम शामिल
फाइल फोटो साभार: (ट्विटर)

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में समय-समय पर परफॉर्मेंस के आधार पर पुलिसकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रमोशन दिया जाता है. इसी सिलसिले में दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव (CP SN Shrivastava) ने 66 पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन (OTP) दिया है. सूची में दिल्ली दंगों (Delhi Riots) और लाल किले में हुई हिंसा (Red Fort Violence) के दौरान की गई जांच में अहम भूमिका निभाने वालों का नाम भी शामिल है.

इन जाबांजों को प्रमोशन

दिल्ली में हुए फरवरी 2020 के दंगो में आईबी अधिकारी अंकित शर्मा की हत्या का खुलासा करने वाले स्पेशल सेल (Special Cell) की टीम के एक हेड कांस्टेबल को पुलिस कमिश्नर ने प्रमोशन दिया है. इसी तरह 26 जनवरी 2021 को लाल किला हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू (Deep Siddhu) को गिरफ्तार करने वाले 6 पुलिसकर्मियों को भी OTP दिया गया है.

लाल किला हिंसा मामलों के एक प्रमुख आरोपी दीप सिद्दू पर पुलिस ने 1 लाख का इनाम घोषित किया था. आरोपी तब चर्चा में आया जब 26 जनवरी 2021 को लाल किले पर निशाना साहिब का झंडा फहराया गया था. दीप सिद्धू सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो अपलोड कर रहा था. पुलिस की कई टीमें उसे तलाश कर रही थी. आरोपी स्पेशल सेल की जिस टीम के हत्थे चढ़ा उसके 6 पुलिसकर्मियों को कमिश्नर ने OTP दिया है.

मौत से नहीं डरा, पाकिस्तानी जासूस पकड़ा

वहीं नॉर्थ-ईस्ट दंगे में पिस्टलबाज शाहरुख का सामना करने वाले हेड कांस्टेबल को भी पाकिस्तानी जासूस को गिरफ्तार करने पर OTP दिया गया है. गौरतलब है कि फरवरी 2020 के नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली के दंगों के दौरान एक वीडियो आपको जरूर याद होगा जब एक दंगाई मौजपुर में पिस्टल लहराते हुए आगे बढ़ा था. आरोपी शाहरुख ने पिस्टल हेड कांस्टेबल दीपक दहिया पर तान दी थी लेकिन विक्रम को जरा सा भी डर नहीं लगा.

बहादुर दीपक दहिया अब दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल की एन्टी टेरर स्क्वॉड (ATS) में तैनात है. दीपक को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी (ISI )के लिए पंजाब में जासूसी करने वाले आरोपी हरपाल सिंह को गिरफ्तार करने पर आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया गया है. सीपी ने दीपक को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देते हुए अब असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) बना दिया है.

बिना सबूत और गवाहों के यूं सुलझाया केस

नॉर्थ-ईस्ट दिल्ली में हुए दंगों (Delhi Riots) के दौरान आईबी अफसर अंकित शर्मा की हत्या (IB Officer Ankit Sharma Murder) कर दी गई थी. तब न गवाह था और न पुख्ता सबूत फिर भी स्पेशल सेल ने हत्याकांड का खुलासा किया था. ऐसे कई पुलिसकर्मियों को आउट ऑफ टर्न (OTP) प्रमोशन मिला है

दरअसल एक आरोपी अपने साथी से फोन पर बात कर रहा था तभी आरोपी सलमान ने बातचीत में अपने साथी से अंकित की हत्या की बात कबूल की थी इसी फोन कॉल के जरिए स्पेशल सेल ने अंकित शर्मा की हत्या को अंजाम देने वाले आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार करने वाली टीम का हिस्सा थे हेड कांस्टेबल हेमेंद्र राठी इन्हें भी सीपी ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर प्रमोट कर दिया. 

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.