किसी भी तरह के रासायनिक हमले से निपटने के लिए भारत तैयार : पर्रिकर
Advertisement

किसी भी तरह के रासायनिक हमले से निपटने के लिए भारत तैयार : पर्रिकर

  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि कुछ रिपोर्ट्स में अफगानिस्तान बॉर्डर से सटे इलाकों में रहने वाले लोग किसी केमिकल वेपन्स के शिकार नजर आ रहे हैं।

फोटो सौजन्‍य: एएनआई ट्वीटर

नई दिल्ली :  रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा है कि कुछ रिपोर्ट्स में अफगानिस्तान बॉर्डर से सटे इलाकों में रहने वाले लोग किसी केमिकल वेपन्स के शिकार नजर आ रहे हैं।

डीआरडीओ के एक कार्यक्रम में मनोहर पर्रिकर ने कहा कि अफगानिस्तान और उत्तरी हिस्सों से कई ऐसी रिपोर्टें आ रही हैं। मैंने तस्वीरों में देखा कि स्थानीय लोगों के शरीर पर चकते या किसी तरह के रासायनिक हथियारों से हमले से प्रभावित थे। तस्वीरें विचलित करने वाली थीं। हालांकि, पर्रिकर ने यह भी कहा कि वह इस वक्त इस मुद्दे की पुष्टि तो नहीं कर सकते, लेकिन देश को इस तरह के किसी भी किस्म की जंग के लिए तैयार रहना चाहिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि परमाणु, रासायनिक या जैविक हमलों का खतरा हो या न हो, लेकिन हम भविष्य में इस तरह की किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

मालूम हो कि पिछले महीने पाकिस्तान के सिंध में शाहबाज कलंदर की दरगाह पर हुए फिदायीन हमले के बाद पाक सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया था। बौखलाया पाक सैकड़ों आतंकियों को ढेर कर चुका है। पाकिस्तान ने कहा था कि हमले के पीछे अफगानिस्तान के जमात-उल-अहरार गुट का हाथ है।

Trending news