अमरनाथ यात्रा को बाधित कर सकता है पाकिस्तान : डिप्टी सीएम
Advertisement

अमरनाथ यात्रा को बाधित कर सकता है पाकिस्तान : डिप्टी सीएम

जम्मू-कश्मीर सरकार ने शनिवार को आशंका जतायी कि पाकिस्तान और उससे सहानुभूति रखने वाले लोग दो जुलाई से शुरू हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा को बाधित करने का प्रयास कर सकते हैं।

अमरनाथ यात्रा को बाधित कर सकता है पाकिस्तान : डिप्टी सीएम

जम्मू : जम्मू-कश्मीर सरकार ने शनिवार को आशंका जतायी कि पाकिस्तान और उससे सहानुभूति रखने वाले लोग दो जुलाई से शुरू हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा को बाधित करने का प्रयास कर सकते हैं।

उप-मुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा, ‘पाकिस्तान, राष्ट्र विरोधी तत्व और आतंकवादी नहीं चाहेंगे कि यह (अमरनाथ) यात्रा सुचारू रूप से हो। वे निश्चित रूप से व्यवधान पैदा करने का प्रयास करेंगे लेकिन हम तैयार हैं और सभी पहलुओं पर विचार किया गया है। सेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।’ 

वह जम्मू क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे।

सिंह ने कहा कि जम्मू शहर में दो मंदिरों को अपवित्र किए जाने के पीछे माहौल को खराब करने का प्रयास हो सकता है और उन्होंने लोगों को सतर्क रहने के लिए आगाह किया क्योंकि ‘ऐसी घटनाएं भविष्य में भी हो सकती हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यात्रा शुरू होने वाली है और पर्यटन मौसम चल रहा है, इसलिए ऐसे तत्व माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।’ 

उन्होंने कहा कि सरकार किसी को भी सांप्रदायिक रंग देकर राज्य में शांति को बाधित नहीं करने देगी।

सिंह ने कहा, ‘विभिन्न एजेंसियां मामले में जांच कर रही हैं और सरकार स्थिति पर बारीकी से नजर रख रही है।’ यह पूछे जाने पर कि क्या यह आशंका है कि घटनाएं सीमा पार से प्रायोजित हो सकती हों, उन्होंने कहा कि इस प्रकार की बात से इंकार नहीं किया जा सकता।

Trending news