पंजाब: कोरोना वायरस की वजह से दशहत में जनता, डॉक्टर्स ने दी ये सलाह
Advertisement

पंजाब: कोरोना वायरस की वजह से दशहत में जनता, डॉक्टर्स ने दी ये सलाह

पंजाब के पठानकोट में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. चीन में अब तक 130 से अधिक लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है. पठानकोट सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल लोगों को इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन उन्हें सावधानी बरतनी होगी. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

पठानकोट: पंजाब के पठानकोट में कोरोना वायरस को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. चीन में अब तक 130 से अधिक लोगों की इस वायरस की वजह से मौत हो चुकी है. पठानकोट सिविल अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि फिलहाल लोगों को इस बीमारी से डरने की जरूरत नहीं है लेकिन उन्हें सावधानी बरतनी होगी. 

कोरोना वायरस पूरे विश्व में चर्चा का विषय बना हुआ है जिसको लेकर लोग डरे हुए हैं. सोशल मीडिया पर भी इस वायरस के बारे में पढ़कर लोग भ्रमित हो रहे हैं. कोरोना वायरस के मरीजों में आमतौर पर जुखाम, खांसी, गले में दर्द, सांस लेने में दिक्कत, बुखार जैसे शुरुआती लक्षण देखे जाते हैं. वहीं मौसम बदलने की वजह से भी लोगों को खांसी, बुखार आम बात है लेकिन लोग इसे कोरोना वायरस समझ रहे हैं. 

स्वास्थ्य विभाग ने भी इस भयंकर बीमारी से बचने के लिए कमर कस ली है. इस बारे में जानकारी देते हुए एसएमओ डॉक्टर भूपेंद्र सिंह ने बताया कि अब तक भारत में एक भी मामला कोरोना वायरस का नहीं आया है. उन्होंने कहा है कि फिलहाल किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है. हालांकि सभी सावधान रहें. उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से लोगों को इस बीमारी के बारे में जागरुक भी किया जा रहा है. 

Trending news