Mumbai: अस्पताल में भर्ती मरीज की आंख चूहे ने कुतरी, Shiv Sena-BJP में छिड़ा सियासी विवाद
Advertisement
trendingNow1926613

Mumbai: अस्पताल में भर्ती मरीज की आंख चूहे ने कुतरी, Shiv Sena-BJP में छिड़ा सियासी विवाद

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीजों को आंख के पास मामूली चोट गई है और उसकी आंख को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. हालांकि मरीज की आंख की सर्जरी की जा रही है.

फाइल फोटो

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से अस्पताल की लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है जहां एक मरीज की आंख चूहे ने कुतर डाली. अब परिजनों के आरोप के बाद बीएमसी मेयर ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं जबकि अस्पताल इसे एक छोटी सी घटना बता रहा है.

  1. अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने
  2. मरीज की आंख कुतर गया चूहा
  3. मेयर ने दिए मामले की जांच के आदेश

BMC के अस्पताल की घटना

दरअसल, बीएमसी की ओर से संचालित राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती एक मरीज के परिजनों ने इसकी शिकायत की है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल में भर्ती उनके मरीज की आंख से पास के हिस्से को चूहा कुतर गया लेकिन स्टाफ ने इस पर कोई ध्यान ही नहीं दिया. परिजनों का आरोप है कि उनके मरीज की हालत वैसे ही गंभीर है और ऐसे में इस घटना से मरीजों को ज्यादा नुकसान हो सकता था. घाटकोपर इलाके में स्थित अस्पताल में हुई इस चौंकाने वाली घटना में वहां के स्टाफ की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज की आंख के पास मामूली चोट गई है और उसकी आंख को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. फिलहाल मरीज की आंख की सर्जरी की जा रही है. अस्पताल की डीन विद्या ठाकुर ने बताया कि ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए फिर भी मरीज की आंख ठीक है और उसे हल्का नुकसान पहुंचा है.

मेयर ने दिए जांच के आदेश

अस्पताल की जिस वार्ड में यह घटना हुई वह ग्राउंड फ्लोर पर स्थित है. यहां पर कुछ लोग मना करने के बावजूद कूड़ा भी फेंक देते हैं जिसे खाने के लिए चूहे अस्पताल में आते हैं. डीन ने कहा कि अस्पताल चूहों को रोकने के लिए पर्याप्त इंतजाम करेगा ताकि दोबारा इस तरह की कोई घटना न हो सके. 

ये भी पढ़ें: RT-PCR रिपोर्ट ना होने पर टोका तो यात्री ने IGI एयरपोर्ट पर किया हंगामा

उधर, घटना के बाद मेयर किशोरी पेडनेकर ने मरीज से मुलाकात की है और इसे गंभीर मामला बताया है. उन्होंने कहा कि जैसे ही मरीज की आंख से पास नर्स ने चोट देखी तो उसने तुरंत डॉक्टर को इसकी सूचना दी और मरीज का इलाज किया गया. मेयर ने मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं, हालांकि अब ये घटना सियासी मुद्दा बन चुकी है.

बीजेपी ने साधा निशाना

बीएमसी के बहाने शिवसेना पर निशाना साधते हुए बीजेपी नेता और नॉर्थ ईस्ट मुंबई से सांसद मनोज कोटक ने कहा कि बीएमसी एशिया के सबसे बड़े कॉर्पोरेशन होने का दावा करती है लेकिन अपने अस्पताल में चूहों से मरीजों की सुरक्षा तक नहीं कर पा रही है. उन्होंने कहा कि बीएमसी के अस्पतालों में पहले भी इस तरह की लापरवाही की घटनाएं सामने आ चुकी हैं और ये कोई नई घटना नहीं है. सांसद ने इस पूरी घटना पर बीएमसी से जवाब मांगा है क्योंकि उनके संसदीय क्षेत्र में ही राजावाड़ी अस्पताल आता है.

Trending news