Advertisement
photoDetails1hindi

Coronavirus की बेकाबू रफ्तार के बीच कामगारों में घर लौटने की बेताबी, तस्वीरों में दिखा बढ़ती बंदिशों का असर

नई दिल्ली: देश में कोरोना महामारी (Covid-19) के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर प्रवासी कामगारों और मजदूरों के मन में असमंजस की स्थिति बनी हुई है. पिछले साल के लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान सामने आई कुछ तस्वीरों ने लोगों को भावुक कर दिया था. इस बीच देश में संक्रमण के बढ़ते मामलों ने सभी को एक बार फिर डरा दिया है. देश के कई शहरों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लग चुका है. कई जगह लॉकडाउन को लेकर लोगों के मन में सैकड़ों सवाल उठ रहे हैं. ऐसे में भविष्य को लेकर अनिश्चितता के बीच एक बार फिर से प्रवासी कामगार और मजदूर अपने घरों की ओर लौट रहे हैं. आइये तस्वीरों में दिखाते हैं क्या है देश के कुछ बड़े शहरों के हालात    

घर जाने की बेकरारी

1/5
घर जाने की बेकरारी

ये तस्वीर मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल की है. कोरोना वायरस (Coronavirus) की बेकाबू रफ्तार के बीच महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Governmenet) लगातार कड़े फैसले ले रही है. वहीं खबरों के मुताबिक लॉकडाउन को लेकर सबसे बड़ी चर्चा का केंद्र महाराष्ट्र ही बना हुआ है. ऐसे में प्रवासी कामगार जल्द से जल्द अपने मूल प्रदेश लौटना चाहते हैं. 

 

फोटो साभार: (ANI)

स्टेशनों पर भारी भीड़

2/5
स्टेशनों पर भारी भीड़

भीड़ के संभालने के लिए जिला प्रशासन और महाराष्ट्र पुलिस (Mharashtra Police) को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. 

जालंधर का हाल

3/5
जालंधर का हाल

ये तस्वीर जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन (Jalandhar City railway station) की है. यहां भी कामगार तबके को घर जाने की जल्दी है. कोविड-19 (Covid-19) संक्रमण के मामलों में बेतहाशा इजाफे के बाद यहां भी लोग अपने प्रदेश की ट्रेन में बैठने के लिए समय से पहले पहुंच रहे हैं ताकि ऐन मौके पर किसी तरह के अप्रत्याशित घटनाक्रम से बचा जा सके.   

(फोटो साभार: PTI) 

 

रांची की वर्तमान स्थिति

4/5
रांची की वर्तमान स्थिति

ये तस्वीर रांची (Ranchi) की है. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के बढ़ते खतरे के बीच यहां के कामगार और प्रवासी मजदूर भी संशय में हैं. लोग वक्त से काफी पहले बस अड्डों और रेलवे स्टेशन पहुंच रहे हैं ताकि समय रहते गाड़ी पकड़ सकें. 

 

(फोटो साभार: PTI) 

 

बस स्टैंड पर भी भारी भीड़

5/5
बस स्टैंड पर भी भारी भीड़

रेलवे स्टेशनों की तरह देश के कुछ बस स्टैंड पर भी लोगों की भीड़ देखने को मिली. लोग किसी भी तरह लॉकडाउन (Lockdown) जैसी 'अनहोनी' से पहले अपने घर यानी परिवार वालों के पास पहुंचना चाहते हैं. 

 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़