Advertisement
trendingPhotos642937
photoDetails1hindi

मुस्लिम समुदाय ने इस तरह मनाई शिवाजी महाराज की जयंती, दिया एकता का संदेश

छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) की जयंती मनाई जा रही है. महाराष्ट्र के लोगों के लिए ये दिन बेहद खास है. प्रदेशभर में आज सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन देखने को मिल रहा है. कहीं शिवाजी महाराज के जीवन से जुड़ी चीजों की प्रदर्शनी लगाई गई है तो कहीं जुलूस निकालकर लोग शिवाजी महाराज को नमन कर रहे हैं. 

खास कार्यक्रमों का आयोजन

1/4
खास कार्यक्रमों का आयोजन

लातूर जिले (Latur District) के औसा में छत्रपति शिवाजी महाराज जयंती के मौके पर खास कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. खास बात ये है कि ये आयोजन मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया. बुधवार को मुस्लिम युवाओं ने छत्रपति शिवाजी महाराज का भगवा झंडा हाथ में लेकर बाइक रैली निकाली. 

 

 

मुस्लिम समाज के लोगों ने निकाली रैली

2/4
मुस्लिम समाज के लोगों ने निकाली रैली

औसा में पिछले 10 साल से मुस्लिम समाज के लोग शिवाजी महाराज की जयंती को उत्सव के रूप में मनाते हैं. यहां सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है साथ ही जुलूस निकाले जाते हैं. 

सामाजिक एकता का संदेश

3/4
सामाजिक एकता का संदेश

रैली औसा शहर के हाश्मी चौक से किला मैदान तक रैली का आयोजन किया गया. इसके बाद शिवाजी महाराज की प्रतिमा का पूजन किया गया. औसा के नगरपालिका के नगराध्यक्ष असरफ शेख ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी यहां शिवाजी महाराज की जयंती मनाई गई. उन्होंने कहा कि रैली निकालकर हम सामाजिक एकता का संदेश देना चाहते हैं.

 

लातूर के औसा में निकाली गई रैली

4/4
लातूर के औसा में निकाली गई रैली

वहीं औसा के रहने वाले डॉ फिरोज पठान ने बताया कि पिछले 10 साल से यहां मुस्लिम समाज के लोग शिवाजी महाराज की जयंती मनाते आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि शिवाजी महाराज की सेना में मुस्लिम समाज के लोग अहम पदों पर रहे हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़