Lockdown में घर बैठे मिलेगी मिलेगी शराब, इन Apps से कर सकते हैं ऑनलाइन ऑर्डर

Liquor Home Delivery App: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Govt) ने कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए लागू लॉकडाउन के मद्देनजर शराब की ऑनलाइन बिक्री और होम डिलिवरी की अनुमति दे दी है. राज्य में सोमवार (10 मई) से ऑनलाइन और ऐप के जरिए ऑर्डर पर होम डिलिवरी (Liquor Home Delivery) शुरू हो गई है. वहीं दिल्ली में पिछले महीने लॉकडाउन के ऐलान बाद शराब की दुकानों पर लंबी कतारें लग गई थी, जिसके बाद शराब बनाने वाली कंपनियों ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) से शराब की Home Delivery की अनुमति मांगी थी. मुंबई में भी कोरोना वायरस महामारी को रोकने के लिए लगाई गईं कड़ी पाबंदियों के बीच राज्य सरकार ने शराब की Delivery घर तक करने की अनुमति दी है. कई राज्यों में आप घर बैठे शराब ऑर्डर कर सकते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कि आप किन ऐप्स और वेबसाइट से शराब ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | May 11, 2021, 11:31 AM IST
1/7

लिविंग लिक्विड्ज

Living Liquidz app for order alcohol online

लिविंग लिक्विड्ज (Living Liquidz) ऐप के जरिए आप इंटरनेशनल के साथ-साथ लोकल ब्रांड की शराब भी ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि इस ऐप से शराब ऑर्डर करने के लिए आपकी उम्र 25 साल से ज्यादा होनी चाहिए. यह ऐप मुंबई, नवी मुंबई, थाने, पालघर और बैंगलोर जैसे शहरों में शराब पहुंचा रही है. लिविंग लिक्विड्ज ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके अलावा आप कॉल, वॉट्सऐप या ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए ऑर्डर कर सकते हैं.

2/7

हिपबार

HipBar app for order alcohol online

हिपबार को साल 2015 में भारत की पहली कानूनी शराब Delivery के रूप में लॉन्च किया गया था. इस ऐप के जरिए आप बीयर, व्हिस्की, टकीला, रम, ब्रांडी, जिन, वाइन, वोदका के अलावा कई तरह की शराब खरीद सकते हैं. इस ऐप को आप गूगल प्ले स्टोर और एपल ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. इसकी सर्विस कोलकाता, हावड़ा, सिलीगुड़ी, कटक, भुवनेश्वर और राउरकेला में उपलब्ध है. हिपबार ऐप में आपके आसपास की शराब की दुकानों को दिखाया जाता है, जहां से आप ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि ऑर्डर पिकअप और Delivery के लिए एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा.

3/7

जोमैटो

Zomato for order alcohol online

जोमैटो एक पॉपुलर फूड Delivery ऐप है, लेकिन क्या आपको पता है जोमैटों के जरिए भी शराब ऑर्डर किया जा सकता है. जोमैटो भुवनेश्वर, कोलकाता, सिलीगुड़ी, झारखंड, ओडिशा और वेस्ट बंगाल में शराब डिलिवर करता है और ऑर्डर करने के 60 मिनट के अंदर घर तक शराब पहुंचाने का वादा करता है. जाएगी. हालांकि आपको ऑर्डर रिसीव करने के दौरान अपनी आईडी दिखानी होती है.

4/7

बीयर बॉक्स

BeerBox for order alcohol online

BeerBox को aBEER द्वारा बनाया गया है. आप इसपर Yellow.chat मैसेंजर, कॉल और वॉट्सऐप के जरिए ऑर्डर कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने पसंदीदा ब्रांड को सेलेक्ट करना होगा और फिर अपना नंबर और पता देना होगा. वेंडर आपको ब्रांड की जानकारी देगा और फिर आप आसानी से ऑर्डर कर सकते हैं. ऑर्डर करने के 24 घंटे के अंदर शराब आपके घर पहुंच जाएगी, हालांकि अभी इसकी सुविधा सिर्फ मुंबई में उपलब्ध है.

5/7

स्विगी

Swiggy app for liquor home delivery

जोमैटो की तरह पॉपुलर फूड Delivery ऐप स्विगी (Swiggy) से भी ऑनलाइन शराब ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि इस ऐप से भुवनेश्वर, कोलकाता, सिलीगुड़ी , झारखंड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में शराब ऑर्डर किया जा सकता है. इस ऐप में एक 'Wine Shops' नाम से एक सेपरेट टैब मिलेगा और इसपर लाइसेंस्ड लिकर स्टोर्स को लिस्ट किया गया है, जहां से आप ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं. डिलिवरी के दौरान आईडी प्रूफ दिखाना होगा.

6/7

नेचर बास्केट

Natures Basket app for liquor home delivery

नेचर बास्केट ऐप के जरिए मुंबई, पुणे और बेंगलुरु में ऑनलाइन शराब ऑर्डर किया जा सकता है. इस ऐप के जरिए आप इम्पोर्टेड और घरेलू बियर व वाइन ऑर्डर कर सकते हैं. इस ऐप की सर्विस सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक मिलती है. नेचर बास्केट से बीयर ऑर्डर करने के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अन्य शराब ऑर्डर करने के लिए 25 साल से ज्यादा होनी चाहिए.

7/7

सीएसएमसीएल ऐप

CSMCL App for liquor home delivery

उपभोक्ता शराब की ऑनलाइन डिलीवरी के लिए CSMCL Online App से ऑर्डर कर सकेंगे. इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड और पूरा पता देना होगा. इन चीजों को डालने के बाद ग्राहकों शराब की कीमत और ब्रांड दिखने लगेगा. वहीं, 15 किलोमीटर के रेंज में एक शराब दुकान डिलीवरी देगा. इसके लिए लोगों को 100 रुपये तक अतिरिक्त चार्ज भी देना होगा.