Advertisement
trendingPhotos1354993
photoDetails1hindi

PM Modi Birthday: पेन, घड़ी और चश्मे के शौकीन हैं PM मोदी, कपड़ों को लेकर रहते हैं बेहद सजग

PM Modi's Lifestyle: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज 72 साल के हो गए हैं. देशभर में उनकी पार्टी धूमधाम से पीएम मोदी का जन्मदिन मना रहा है. प्रधानमंत्री मोदी भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के शक्तिशाली नेताओं में से एक हैं. प्रधानमंत्री रहते हुए उन्होंने देशहित में कई बड़े फैसले लिए. देशवासियों में पीएम मोदी की लोकप्रियता काफी ज्यादा है. लेकिन क्या आपको पता है कि पीएम मोदी को किन चीजों का शौक है? आज हम उनकी लाइफस्टाइल और पसंद के बारे में बताने जा रहे हैं.

पेन का है शौक

1/5
पेन का है शौक

हमारी सहयोगी वेबसाइट डीएनए के मुताबिक, पीएम मोदी को बचपन में पेन कलेक्ट करने का शौक था. वो फाउंटेन पेन का इस्तेमाल करते हैं. उन्हें आज भी फाउंटेन पेन सबसे ज्यादा पसंद है. जब वो गुजरात के मुख्यमंत्री बने तभ से आज तक के सफर में इस पेन ने उनका साथ दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मोंट ब्लैंक (Mont Blanc) नाम की कंपनी का पेन यूज करते हैं. इस पेन की कीमत 1.30 लाख रुपये है. पीएम मोदी के अलावा बिग बी अमिताभ बच्चन भी इस पेन का इस्तेमाल करते हैं.

PM मोदी का मोबाइल

2/5
PM मोदी का मोबाइल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा डिजिटल इंडिया की बात करते हैं. आप सोच रहे होंगे की वो देश के प्रधानमंत्री हैं, तो कोई महंगा फोन इस्तेमाल करते होंगे. आपको बता दें कि पीएम मोदी के पास सैटेलाइट या RAX (रेस्ट्रिक्टेड एरिया एक्सचेंज) फोन का इस्तेमाल करते हैं. ये फोन खासतौर पर उन जैसे वीआईपी लोगों के लिए डिजाइन किए जाते हैं. ताकि किसी तरह की गोपनीय जानकारी लीक न हो.

पीएम मोदी की घड़ी

3/5
पीएम मोदी की घड़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घड़ी पहनने का भी शौक है. वो ज्यादा साज-सज्जा नहीं करते, लेकिन उनके पहनावे में घड़ी एक जरूरी हिस्सा है. वो हमेशा हाथ में घड़ी पहनते हैं. आपको बता दें कि वो हाथ में एप्पल की घड़ी और मोवादो ब्रांड की घड़ी पहनते हैं.

PM Modi के कपड़े

4/5
PM Modi के कपड़े

पीएम मोदी के कपड़ों की भी अक्सर चर्चा होती है. जो जिस जैकेट को पहनते हैं उसे मार्केट में मोदी जैकेट के नाम से जाना जाने लगा है. उनकी इस कोटी की स्टाइल लोगों को काफी पसंद आती है. वो पहनावे को लेकर काफी स्ट्रिक्ट रहते हैं. उन्हें कई लोग फॉलो करते हैं. आमतौर पर वो कुर्ता, चूड़ीदार पायजामा और कोटी पहनते हैं. साथ ही वो अक्सर कोई न कोई खास गमछा भी पहनते हैं.

चश्मा

5/5
चश्मा

पेन, घड़ी और चश्मे के अलावा पीएम मोदी को चश्मे का भी शौक है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी बुल्गारी ब्रांड का चश्मा पहनते हैं. वो धूप के हिसाब से चश्मा बदलते हैं. उनका चश्मा ऐसा होता है जिसे नीचे फेंक दो तब भी टूट नहीं सकता.

ट्रेन्डिंग फोटोज़