घोड़े के साथ ट्रेन में की थी सवारी, फोटो वायरल होने के बाद पहुंच गया जेल
Advertisement
trendingNow11147900

घोड़े के साथ ट्रेन में की थी सवारी, फोटो वायरल होने के बाद पहुंच गया जेल

कोलकाता में एक व्यक्ति का घोड़ा रेस में बुरी तरह थक गया. इसके बाद वह उसे ट्रेन में सवार कराकर दूसरी जगह ले गया. सवारियों के बीच घोड़े को ट्रेन में सफर कराकर ले जाने का फोटो वायरल हो गया. 

घोड़े के साथ ट्रेन में की थी सवारी, फोटो वायरल होने के बाद पहुंच गया जेल

Indian Railway: सोशल मीडिया पर एक खचाखच भरी ट्रेन (Train) में घोड़े (Horse) के सफर की तस्वीरें वायरल होने के बाद उसका मालिक मुश्किल में फंस गया है. RPF ने रेलवे अधिनियम के तहत उसे गिरफ्तार कर लिया है. एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

  1. ट्रेन में सफर करता दिखा घोड़ा
  2. पुलिस ने घोड़ा मालिक को किया अरेस्ट
  3. वायरल हो गया था घटना का फोटो

ट्रेन में सफर करता दिखा घोड़ा

RPF के अधिकारी के मुताबिक गुरुवार को सोशल मीडिया में एक तस्वीर वायरल हुई थी. इस तस्वीर में दिखा था कि कोलकाता की ईएमयू लोकल ट्रेन (Train) के माल ढुलाई वाले डिब्बे में घोड़ा (Horse) सफर कर रहा था. उस घोड़े के आसपास कई सारे यात्री भी ट्रेन में थे. 

पुलिस ने घोड़ा मालिक को किया अरेस्ट

इस तस्वीर के सामने आने के बाद RPF के अफसरों ने नेत्रा इलाके में घोड़े (Horse) के मालिक का पता लगाया. इसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से शुक्रवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी का नाम गफूर अली मुल्ला (40) है. 

वायरल हो गया था घटना का फोटो

पूछताछ में उसने बताया कि उसने अपने घोड़े (Horse) के साथ एक थकानभरी दौड़ में हिस्सा लिया था. जिससे वह और उसका घोड़ा बुरी तरह थक गए थे. इसके बाद उसने दक्षिण दुर्गापुर से किलोमीटर नेत्रा तक की 23 किलोमीटर की दूरी को ट्रेन के जरिए पूरा करने का फैसला किया. वह अपने घोड़े के साथ ट्रेन (Train) के वेंडर जोन वाले डिब्बे में सवार हो गया, जिसका वीडियो वायरल हो गया. 

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता एकलव्य चक्रवर्ती ने कहा, ‘आरोपी पर रेलवे संपदा में बेहूदा हरकत करने और ट्रेन में अनधिकृत रूप से जगह पर कब्जा करने के आरोप में रेलवे अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.’

ये भी पढ़ें- पहले के मुकाबले 10 गुना ज्यादा लगती है जंगलों में आग, 2 दशक में हुआ जबरदस्त इजाफा

'पशुओं के लिए अलग डिब्बा बुक होता है'

चक्रवर्ती ने कहा कि यात्री डिब्बे में पशु सफर नहीं कर सकते. ऐसा करने के लिए एक अलग डिब्बा बुक कराना होता है. उन्होंने यह भी कहा कि यह 40 वर्षीय व्यक्ति और उसका घोड़ा (Horse) शाम को ट्रेन (Train) में सवार हुए थे. यह वही समय होता है, जब लोग विभिन्न कामधंधों से छुट्टी होने के बाद अपने घरों को वापस लौटते हैं.  जब डिब्बों में महिलाओं की सुरक्षा पर अधिक ध्यान दिया जाता है.

LIVE TV

Trending news