एक दिन की रोक के बाद अमरनाथ की यात्रा फिर से शुरू हुई
Advertisement
trendingNow1416310

एक दिन की रोक के बाद अमरनाथ की यात्रा फिर से शुरू हुई

हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर कानून व्यवस्था की समस्या के चलते एक दिन के लिये अमरनाथ यात्रा को रोका गया था. सोमवार को यात्रा को दोबारा शुरू कर दिया गया.

कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्री आगे की यात्रा के लिए रवाना हुए  (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हिज्बुल मुजाहिद्दीन के कुख्यात आतंकवादी बुरहान वानी की मौत की दूसरी बरसी पर कथित रूप से कानून व्यवस्था की समस्या के चलते एक दिन के लिये अमरनाथ यात्रा को रोका गया था. सोमवार को यात्रा को दोबारा शुरू कर दिया गया.   

  1. यात्रा रुकने से बड़ी संख्‍या में फंसे थे अमरनाथ यात्री
  2. कड़ी सुरक्षा के बीच दो टुकडि़यों में रवाना हुए यात्री
  3. जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात बहाल
  4.  

ये भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर: अमरनाथ यात्रा के बाद फि‍र सरकार बनाने की कोशिश करेगी BJP

बड़ी संख्‍या में फंसे थे यात्री
अधिकारियों ने बताया कि यात्रा बहाल होने की सूचना उन हजारों श्रद्धालुओं के लिये बड़ी राहत लेकर आयी है जो विभिन्न कारणों से यहां फंसे हुए थे. मुख्य रूप से कई श्रद्धालु 3,880 मीटर की ऊंचाई पर स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के पास मौसम खराब होने के चलते फंसे हुए थे. उन्होंने बताया कि 1,360 महिलाएं एवं 222 साधु आज कश्मीर में बालटाल एवं पहलगाम आधार शिविरों के लिये रवाना हुए.  

ये भी पढ़ें : अमरनाथ यात्रा : ... 24 घंटे ड्यूटी दे रहे हैं जवान, यह है बड़ी वजह

यात्री कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना हुए  
अधिकारियों ने बताया कि ये श्रद्धालु सोमवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच भगवती नगर आधार शिविर से दो टुकड़ियों में रवाना हुए. इन लोगों की दिन के आखिर तक घाटी स्थित गंतव्य स्थानों तक उनके पहुंचने की संभावना है. बहरहाल जम्मू - श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भी यातायात बहाल हो गयी है. घाटी में कानूनी व्यवस्था की समस्या को देखते हुए एहतियातन कल राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया गया था.

 

Trending news