उद्धव के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- आपको जितनी ट्रेन चाहिए, उतनी मिलेंगी
Advertisement

उद्धव के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- आपको जितनी ट्रेन चाहिए, उतनी मिलेंगी

महाराष्ट्र में प्रवासी मजदूरों को गृह राज्य भेजने को लेकर उद्धव सरकार और केंद्र के बीच खींचतान चल रही है.

 

उद्धव के बयान पर पीयूष गोयल का पलटवार, बोले- आपको जितनी ट्रेन चाहिए, उतनी मिलेंगी

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को अपने एक बयान में प्रवासी मजदूरों को गृह राज्य भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन की कमी की बात कही थी. उन्होंने इशारों-इशारों में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि हमारी मांग रोज की 80 ट्रेनों की थी लेकिन हमें 30-40 ट्रेनें ही दी गईं. उद्धव का कहना था कि उनके पास मजदूरों की लिस्ट भी तैयार है.

अब उद्धव के इस बयान पर केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने पलटवार किया है. गोयल ने ट्विटर पर कई ट्वीट करके उन्हें जवाब दिया. गोयल ने कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन की कमी नहीं होने दी जाएगी. इधर, रेल मंत्री पीयूष गोयल के ट्वीट के बाद बाद सेन्ट्रल रेलवे ने एक प्रेस रिलिज जारी करके कहा कि उन्हें 65 ट्रेने कैंसल करनी पड़ी क्योकि महाराष्ट्र सरकार की तैयारी पूरी नहीं थी.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने किया पलटवार
उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, "उद्धव जी, आशा है आप स्वस्थ हैं, आपके अच्छे स्वास्थ्य के लिए शुभेच्छा. कल हम महाराष्ट्र से 125 श्रमिक स्पेशल ट्रेन देने के लिए तैयार हैं. आपने बताया कि आपके पास श्रमिकों की लिस्ट तैयार है. सभी जानकारी एक घंटे में मध्य रेलवे के महाप्रबंधक को पहुंचा दें जिससे ट्रेनों की व्यवस्था समय पर हो सके." 

fallback

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में कहा, "इन जानकारियों में कहां से ट्रेन चलेगी, यात्रियों की ट्रेनों के हिसाब से सूची, उनका मेडिकल सर्टिफिकेट और कहां ट्रेन जानी है, यह सब होना चाहिए."  

अंत में गोयल ने उद्धव सरकार पर तंज कसते हुए लिखा, "उम्मीद है कि पहले की तरह ट्रेन स्टेशन पर आने के बाद, वापस खाली न जाना पड़े. आपको आश्वस्त करना चाहूंगा कि आपको जितनी ट्रेन चाहिए उतनी उपलब्ध होंगी." 

Trending news