बिप्लब देब के शपथ ग्रहण समारोह में बोले PM मोदी, 'हर नागरिक को हमारा सम्मान'
Advertisement
trendingNow1379228

बिप्लब देब के शपथ ग्रहण समारोह में बोले PM मोदी, 'हर नागरिक को हमारा सम्मान'

मोदी ने कहा कि वह कई बार नॉर्थ-ईस्ट आए हैं, लेकिन इस बार आने का अनुभव बिल्कुल अलग है.  

त्रिपुरा में यह पहला मौका है जब त्रिपुरा में बीजेपी की सरकार हनी है. (फोटो साभार : ANI)

अगरतला : त्रिपुरा की सत्ता पर बीजेपी की सत्ता काबिज होने के बाद आज (शुक्रवार) को बिप्लब देब ने सीएम पद की शपथ ली. शपथ ग्रहण समारोह के बाद बिप्लब देब ने पूर्व माणिक सरकार के पैर छूकर आर्शीर्वाद लिया. शपथ ग्रहण कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे पीएम मोदी ने जनता को संबोधित किया. मोदी ने कहा कि वह कई बार नॉर्थ-ईस्ट आए हैं, लेकिन इस बार आने का अनुभव बिल्कुल अलग है.  

  1. त्रिपुरा में पहली बार बनी है बीजेपी की सरकार 
  2. बिप्लब देब ने ली सीएम पद की शपथ
  3. शाह, राजनाथ भी रहे कार्यक्रम में मौजूद

पीएम मोदी ने भाजपा सरकार को केंद्र के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि तरक्की के रास्ते पर पूरा देश राज्य के साथ है. त्रिपुरा में पहली भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण करने के बाद अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र के पास अवसर और क्षमता है जिनका प्रदेश के विकास के लिए इस्तेमाल करना होगा. यहां असम राइफल्स ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं त्रिपुरा के लोगों से अपील करता हूं कि आइए, हम राज्य को नई ऊंचाइयों पर ले जाएं ताकि हम लोगों की जिंदगी बदल सकें. मैं यह आश्वासन देना चाहता हूं कि विकास के रास्ते पर त्रिपुरा को केंद्र सरकार का पूर्ण समर्थन और सहयोग रहेगा व यह सहयोग सहकारी संघवादपर आधारित होगा.'

यह भी पढ़ें : त्रिपुरा: जब हाथ में हाथ डालकर पीएम मोदी ने माणिक सरकार को विदाई दी, CM ने पैर छुए...

बिप्लब देब समेत 7 मंत्रियों ने ली शपथ
इससे पूर्व, बिप्लब कुमार देब ने मुख्यमंत्री के रूप में और जिश्नू देब बर्मन ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. सात अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण की जिनमें आईपीएफटी के प्रमुख एन सी देबबर्मा भी शामिल हैं. प्रदेश की पहली भाजपा सरकार वाम मोर्चे के25 साल के शासन को समाप्त करके सत्ता में आई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का मूल मंत्र विकास, सुशासन, लोगों की भागीदारी और सबका साथ सबका विकास होगा.

यह भी पढ़ें : जानें क्या हैं त्रिपुरा में बीजेपी के जीते के 5 कारण?

शाह, राजनाथ सिंह भी थे कार्यक्रम में मौजूद
मोदी ने कहा, 'मैंने बतौर प्रधानमंत्री कई बार पूर्वोत्तर का दौरा किया है और मैं आप लोगों को बताना चाहता हूं कि भारत पूर्वोत्तर के साथ है, भारत पूर्वोत्तर के मसलों को समझता है और हर भारतीय पूर्वोत्तर के लोगों के साथ खड़ा है.' शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी ने भी भाग लिया.

कई राज्यों के सीएम ने की शिरकत
भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, गुजरात के विजय रूपानी, मध्य प्रदेश के शिवराज सिंह चौहान, असम के सर्वानंद सोनोवाल, झारखंड के रघुवर दास व कई अन्य जानी मानी हस्तियों ने भी समारोह में शिरकत की.

Trending news