एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पीएम मोदी ने बजरंग को दी बधाई
Advertisement

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पीएम मोदी ने बजरंग को दी बधाई

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पीएम मोदी ने बजरंग को दी बधाई  (फोटोः पीटीआई)

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर आज पहलवान बजरंग पूनिया को बधाई दी और कहा कि देश को उनकी इस उपलब्धि पर गर्व है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बजरंग पूनिया को बधाई. भारत को उनकी इस बेहतरीन उपलब्धि पर बेहद गर्व है.’’ 

बजरंग ने भारत को एशियाई चैम्पियनशिप में पहला स्वर्ण पदक दिलाया

 

एशियाई कुश्ती चैम्पियशिप के पुरूष 65 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में कोरिया के सेयुंगचुल ली के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए जीत दर्ज की और भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया. बजरंग ने 6-2 से शानदार जीत दर्ज करते हुए कंधे पर तिरंगा लेकर विक्टरी लैप लगाकर इस जीत का जश्न मनाया.अपनी स्वर्ण पदक की बाउट में 23 वर्षीय भारतीय ने शुरूआत में दो अंक गंवा दिये थे और ब्रेक तक 0-2 से पिछड़ रहे थे.लेकिन इसके बाद दूसरे हाफ में उन्होंने शानदार वापसी की और अपने कोरियाई प्रतिद्वंद्वी को और अंक जुटाने का जरा भी मौका नहीं दिया.

एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिपः साक्षी, विनेश और दिव्या ने जीता रजत

उन्होंने पहले ली को मैट से बाहर कर एक अंक जुटाया और फिर कोरियाई पहलवान को गिराकर दो अंक हासिल करते हुए 3-2 से बढ़त बना ली. इसके बाद बजरंग ने आक्रामक खेल दिखाया और विपक्षी पहलवान को वापसी नहीं करने दी. इसके बाद तीन अंक और जुटाकर उन्होंने बाउट जीत ली.

Trending news