PM Modi Diwali: सेना के जवान ही मेरा परिवार, इससे बेहतर दिवाली और कहां- पीएम मोदी
Advertisement
trendingNow11408829

PM Modi Diwali: सेना के जवान ही मेरा परिवार, इससे बेहतर दिवाली और कहां- पीएम मोदी

PM Modi Kargil: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लगातार 9वीं बार सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई. सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सेना के जवान ही मेरा परिवार हैं और इससे बेहतर दिवाली और कहां हो सकती है.

PM Modi Diwali: सेना के जवान ही मेरा परिवार, इससे बेहतर दिवाली और कहां- पीएम मोदी

PM Modi Diwali with Soldiers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सोमवार को करगिल पहुंच कर भारतीय सेना के जवानों के साथ दिवाली का जश्न (Diwali Celebration) मनाया. इस दौरान सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सेना (Indian Army) के जवान ही मेरा परिवार हैं और इससे बेहतर दिवाली और कहां हो सकती है. बता दें कि पीएम मोदी सरहदों पर देश की शुरक्षा में तैनात जवानों की दिवाली को खास बनाते रहे हैं और लगातार 9वीं बार सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने पहुंचे. पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे (Army Chief General Manoj Pande) भी करगिल पहुंचे.

पीएम मोदी ने सेना को बताया अपना परिवार

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा, 'मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं. मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दिवाली तक मेरा पद प्रशस्त करता है.'

पीएम मोदी का आतंक के खिलाफ कड़ा संदेश

पीएम मोदी ने कहा कि पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है, जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो. सेना के जवान ही मेरा परिवार, आपके शौर्य से इस राष्ट्र का अस्तित्व अमर है. कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दिवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं.

पहले 8 बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इससे पहले 8 बार जवानों के साथ दिवाली मना चुके हैं. साल 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने 23 अक्टूबर 2014 को सियाचिन में जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. इसके बाद पीएम मोदी ने 11 नवंबर 2015 को पंजाब में, 20 अक्टूबर 2016 को हिमाचल के किन्नौर में, 18 अक्टूबर 2017 को जम्मू-कश्मीर के गुरेज में, 7 नवंबर 2018 को उत्तराखंड के हर्षिल में, 27 अक्टूबर 2019 को राजौरी में एलओसी, 14 नवंबर 2020 को जैसलमेर में लोंगेवाला पोस्ट पर और 4 नवंबर 2021 को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में दिवाली मनाई थी.

प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों को दी दिवाली की शुभकामनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लोगों को दिवाली की बधाई दी और खुशी और समृद्धि लाने की कामना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'दीपावली की आप सभी को ढेरों शुभकामनाएं. प्रकाश का यह पर्व हर किसी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए. मैं आशा करता हूं कि आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ शानदार दिवाली मनाएं.'

अयोध्या दीपोत्सव में शामिल हुए थे पीएम मोदी

इससे पहले रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) अयोध्या में हुए दीपोत्सव (Ayodhya Deepotsav) में शामिल हुए थे, जहा करीब पौने 16 लाख दीये जलाए गए थे. दीपोत्सव में भाग लेने से पहले पीएम मोदी ने रामलला की पूजा अर्चना भी की थी. इसके बाद उन्होंने भगवान राम के राज्याभिषेक के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के अलावा लेजर शो और आतिशबाजी भी देखी थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news