Morbi Bridge Collapse: मोरबी हादसे पर भावुक हुए पीएम मोदी, आंखों में दिखे आंसू
Advertisement
trendingNow11419160

Morbi Bridge Collapse: मोरबी हादसे पर भावुक हुए पीएम मोदी, आंखों में दिखे आंसू

Gujarat bridge collapse: राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर भाषण के दौरान मोरबी पुल हादसे को याद करके पीएम मोदी बेहद भावुक हो गए. उन्होंने कहा कि इस दर्दनाक घटना के बाद से मन बहुत ही व्यथित है.

फाइल फोटो

PM Modi on morbi bridge: आज राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात के बनासकांठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक संबोधन हुआ. पीएम मोदी ने भाषण के बीच में मोरबी पुल के दर्दनाक हादसे को लेकर कहा कि मोरबी में हुई यह घटना बेहद पीड़ादायक है. इसकी वहज से मन बहुत व्यथित है. उन्होंने कहा कि मैं आज का यह कार्यक्रम करूं या नहीं? एक तरफ मोरबी पुल हादसे का दुख है दूसरी तरफ मैं अपने कर्तव्य से बंधा हुआ हूं. पीएम मोदी ने कहा कि हादसे के बाद से राहत-बचाव कार्य जारी है.

राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर पीएम पहुंचे केवड़िया

आपको बता दें कि हर साल 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाया जाता है. इस दिन को आजाद भारत के पहले गृह मंत्री सरदार पटेल के याद में मनाया जाता है. राष्ट्रीय एकता दिवस के खास मौके पर पीएम मोदी गुजरात के केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पहुंचे थे. वहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री काफी भावुक नजर आएं. इस कार्यक्रम से माध्यम से पीएम मोदी ने लोगों की सहायता के लिए सबको एक साथ आने को कहा.

मोरबी में रविवार को हुआ दर्दनाक हादसा

आपको बता दें कि गुजरात (Gujarat) के मोरबी (Morbi) में मच्छु नदी (Machchhu River) पर बना केबल पुल (Cable Bridge) रविवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे टूटकर गिर गया. मोरबी में हुए इस दर्दनाक हादसे में 136 लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की बात सामने आई है. यह पुल 100 साल से भी ज्यादा पुराना बताया जा रहा है. खबर है कि हाल ही में इसकी मरम्मत की कई थी और हादसे से करीब 5 दिन पहले ही इसे आमजनों के लिए खोला गया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news