PM Modi ने Mann Ki Baat में की Street Vendor की तारीफ, Vaccine लेने वालों को फ्री में देता है छोले भटूरे

PM Modi Praised Street Food Vender: वैक्सीन लगवाने वालों के लिए संजय राणा की पहल से पीएम मोदी ने बहुत खुश हुए. उन्होंने मन की बात कार्यक्रम में संजय राणा का जिक्र किया.

PM Modi ने Mann Ki Baat में की Street Vendor की तारीफ, Vaccine लेने वालों को फ्री में देता है छोले भटूरे
संजय राणा अपने बच्चों के साथ | फोटो साभार- ANI

चंडीगढ़: कोशिश कितनी ही छोटी क्यों ना हो लेकिन उसके पीछे भावना बड़ी हो तो उसको भी सराहना मिलती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने मन की बात (Mann Ki Baat) कार्यक्रम में रविवार को चंडीगढ़ के एक छोले भटूरे वाले (Chandigarh Street Food) का जिक्र किया. ये शख्स वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को फ्री में छोले भटूरे (Free Chole Bhature Who Got Vaccinated) खिलाता है.

स्ट्रीट वेंडर ने शुरू की ये अनोखी स्कीम

बता दें कि इस शख्स का नाम संजय राणा है. पिछले कई साल से संजय राणा पंजाब (Punjab) की राजधानी चंडीगढ़ (Chandigarh) में छोले भटूरे बेच रहे हैं. उन्होंने एक स्कीम निकाली कि जो भी वैक्सीन लगवाने के बाद उसी दिन उनको मैसेज दिखाएगा, वे उसे फ्री में छोले भटूरे खिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- IAS अधिकारी के 10वीं में थे सिर्फ 44 फीसदी मार्क्स? पोस्ट वायरल होने पर कही ये बात

वैक्सीनेशन के लिए स्ट्रीट वेंडर कर रहा जागरूक

जान लें कि संजय राणा ने फ्री में छोले भटूरे की यह स्कीम उस वक्त शुरू की थी, जब लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे थे. संजय राणा रोजाना 30-40 लोगों को अपनी स्कीम के तहत छोले भटूरे खिलाते हैं और वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं.

VIDEO

स्ट्रीट वेंडर को किसने दिया ये आइडिया

संजय राणा ने बताया कि उनको वैक्सीन लगवाने वालों को फ्री में छोले भटूरे खिलाने का आइडिया उनके 11 साल के भतीजे अक्षत ने दिया था. अक्षत का आइडिया इतना हिट हुआ कि प्रधानमंत्री ने भी उनकी इस पहल की तारीफ की. मन की बात में प्रधानमंत्री के मुंह से अपनी तारीफ सुनने के बाद संजय राणा बहुत खुश हैं. उनके घर में दिवाली जैसा माहौल है.

ये भी पढ़ें- युवक ने रिकॉर्ड किया अपनी आत्महत्या का वीडियो! फिर जो हुआ सपने में भी नहीं सोचा होगा

पीएम मोदी ने मन की बात में कहा था कि चंडीगढ़ के सेक्टर 29 में संजय राणा एक साइकिल पर छोले भटूरे बेचते हैं. वो वैक्सीन लगवाने वालों को फ्री में छोले भटूरे खिलाते हैं. लोगों को जागरूक करने के लिए उनका ये कदम सराहनीय है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.