PM Modi Gujarat Visit: समुद्र में डूबी द्वारका के पीएम मोदी ने किए दर्शन, 4153 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत
Advertisement
trendingNow12126907

PM Modi Gujarat Visit: समुद्र में डूबी द्वारका के पीएम मोदी ने किए दर्शन, 4153 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत

PM Modi Program Today: 25 फरवरी के अपने गुजरात दौरे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, देवभूमि द्वारका और पोरबंदर जिलों में करीब 4150 करोड़ रुपये की 11 विकास परियोजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन किया.

PM Modi Gujarat Visit: समुद्र में डूबी द्वारका के पीएम मोदी ने किए दर्शन, 4153 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत

PM Modi Gujarat Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज द्वारकाधीश मंदिर (Dwarkadhish mandir) में पूजा अर्चना के बाद देवभूमि द्वारका में ओखा और बेट द्वारका के बीच चार लेन के केबल आधारित पुल का भी उद्घाटन किया. द्वारका में आयोजित एक सार्वजनिक समारोह में करीब 980 करोड़ रुपये की लागत से बने सुदर्शन सेतु का लोकार्पण हुआ. यह करीब 2.32 किलोमीटर का देश का सबसे लंबा केबल ब्रिज है.

पीएम मोदी ने समंदर में डुबकी लगाकर डूबी हुई द्वारका के दर्शन किए. उन्होंने द्वारकाधीश से देश के कल्याण की प्रार्थना की. पीएम मोदी ने आज गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4,150 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.

पीएम मोदी के कई कार्यक्रम

वो देश को 5 नए एम्स AIIMS की सौगात देंगे. प्रधानमंत्री मोदी स्वास्थ्य, रोड, रेल, एनर्जी, पेट्रोलियम और नेचुरल गैस और पर्यटन की विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. 

पीएम मोदी सुदर्शन सेतु और ओखा को जोड़ने वाले सेतु को राष्ट्र को समर्पित करेंगे, जिससे बेट द्वारका के मंदिर में जाने वाले श्रद्धालु को मदद मिलेगी. ये भारत का सबसे बड़ा केबल तारों पर बनाया गया पुल है. वहीं पीएम मोदी मुंद्र-पानीपत पाइपलाइन प्रोजेक्ट का शिलान्यास करेंगे.

5 AIIMS का उद्घाटन

प्रधानमंत्री देर शाम रेसकोर्स मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे. मोदी पुराने हवाई अड्डे से रैली स्थल तक एक किलोमीटर लंबे रोड शो में भी हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी राजकोट, बठिंडा, रायबरेली, कल्याणी और मंगलगिरी में AIIMS का उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री डिजिटल तरीके से चार अन्य नवनिर्मित एम्स का भी उद्घघाटन करेंगे, जो बठिंडा (पंजाब), रायबरेली (उत्तर प्रदेश), कल्याणी (पश्चिम बंगाल) और मंगलागिरि (आंध्र प्रदेश) में स्थित हैं.

राजकोट एम्स के उद्घाटन के साथ ही गुजरात को पहले अत्याधुनिक एम्स की सौगात मिलेगी, जिसमें टावर ए और बी हॉस्पिटल ब्लॉक में 250 बेड की क्षमता वाली आंतरिक रोगी विभाग (IPD) सेवाएं, 500 लोगों के बैठने की क्षमता वाले डायनिंग हॉल के साथ पूर्वस्नातक बॉयज और गर्ल्स हॉस्टल, 66 केवी कंट्रोल ग्रिड सबस्टेशन, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स और 14 विभागों के अंतर्गत बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाओं जैसी विभिन्न सुविधाएं शामिल हैं. 

एम्स के उद्घाटन के समय निम्नलिखित मंत्री एम्स कल्याणी में उपस्थित रहेंगे.

1. सर्बानंद सोनोवाल
2. डॉ. सुभाष सरकार
3. शांतनु ठाकुर
4. निसिथ प्रमाणिक
5. जॉन बारला

रानाघाट के सांसद जगनाथ सरकार भी AIIMS कल्याणी में मौजूद रहेंगे. इनमें से 35,700 करोड़ रुपये की परियोजनाएं गुजरात के लिए हैं जबकि बाकी अन्य राज्यों के लिए हैं.

Trending news