PM मोदी ने मंत्रियों से कहा-योग को जन आंदोलन बनाएं
Advertisement

PM मोदी ने मंत्रियों से कहा-योग को जन आंदोलन बनाएं

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेहतर शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए योग को ‘जन आंदोलन’ बनाने के लिए सभी केंद्रीय मंत्रियों और विभागों के प्रमुखों से सहयोग मांगा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है।

PM मोदी ने मंत्रियों से कहा-योग को जन आंदोलन बनाएं

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बेहतर शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए योग को ‘जन आंदोलन’ बनाने के लिए सभी केंद्रीय मंत्रियों और विभागों के प्रमुखों से सहयोग मांगा है। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून को है।

सभी मंत्रालयों को लिखे पत्र में मोदी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, योग को हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का माध्यम है।

उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस केवल एक घटना नहीं है। यह योग को हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने का मार्ग है। यह योग को लोगों, सामाजिक व्यवस्था में, विभिन्न आयु वर्ग के लोगों के बीच लोकप्रिय बनाने का मार्ग है ताकि हम हमारे मानसिक एवं शरीरिक स्वास्थ्य को बेहतर बना सकें। इस उद्देश्य के लिये मैं आपका समर्थन चाहता हूं।’ 

पत्र में कहा गया है, ‘यह निर्णय किया गया है कि पिछले वर्ष शुरू किये गये अभियान को समाज के सभी वर्गों की वृहद एवं सक्रिय हिस्सेदारी, विशेष तौर पर युवाओं की हिस्सेदारी के जरिये आगे बढाया जाये।’ 

Trending news