Watch: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रोका काफिला, सभा से लौट रहे थे प्रधानमंत्री
topStorieshindi

Watch: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रोका काफिला, सभा से लौट रहे थे प्रधानमंत्री

Narendra Modi Gujarat Visit: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिख रहा है कि पीएम मोदी (PM Modi) ने एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रोक दिया.

Watch: एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए PM मोदी ने रोका काफिला, सभा से लौट रहे थे प्रधानमंत्री

PM Modi Convoy: गुजरात (Gujarat) में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज (शुक्रवार को) एक एंबुलेंस (Ambulance) को रास्ता देने के लिए अपना काफिला रोक दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (Viral) हो रहा है. बता दें कि अहमदाबाद (Ahmedabad) की सभा खत्म करके वापस लौटते वक्त अहमदाबाद से गांधीनगर (Gandhinagar) के रास्ते में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना काफिला एक एंबुलेंस को रास्ता देने के लिए रोका. एंबुलेंस के गुजर जाने के बाद ही काफिला आगे बढ़ा.

पीएम मोदी ने किया आज कई प्रोजक्ट्स का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज (शुक्रवार को) हरी झंडी दिखाई. इसके बाद ट्रेन में सवार होकर पीएम मोदी ने गांधीनगर से अहमदाबाद के कालूपुर स्टेशन तक यात्रा भी की. पीएम मोदी ने सुबह करीब साढ़े 10.30 बजे गांधीनगर रेलवे स्टेशन से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई.

आम लोगों से घुलते-मिलते नजर आए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों का निरीक्षण किया और उसमें उपलब्ध सुविधाओं का जायजा लिया. पीएमओ ने कहा, ‘सफर के दौरान प्रधानमंत्री ने रेल कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों, महिला उद्यमियों और अनुसंधानकर्ताओं और युवाओं सहित अपने सह-यात्रियों के साथ भी बातचीत की. उन्होंने वंदे भारत ट्रेनों को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने वाले श्रमिकों, इंजीनियरों और अन्य कर्मचारियों के साथ भी बातचीत की.’

21वीं सदी के भारत पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि 21वीं सदी के भारत, अर्बन कनेक्टिविटी और आत्मनिर्भर होते भारत के लिए यह बड़ा दिन है. मैंने गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस के तेज रफ्तार सफर का अनुभव किया. 21वीं सदी के भारत को देश के शहरों से नई गति मिलने वाली है. हमें बदलते हुए समय और जरूरतों के साथ अपने शहरों को निरंतर आधुनिक बनाना जरूरी है. शहर में परिवहन प्रणाली आधुनिक हो, निर्बाध कनेक्टिविटी हो, यातायात का एक साधन दूसरे को सहयोग करे वह जरूरी है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 8 साल में एक के बाद एक देश के 2 दर्जनों से ज्यादा शहरों में मेट्रो या तो शुरू हो चुकी है या तेजी से काम चल रहा है. देश के दर्जनों छोटे शहरों को एयर कनेक्टिविटी से जोड़ा गया है. 'उड़ान' योजना छोटे शहरों में हवाई सुविधा देने में अहम भूमिका निभा रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news