PM मोदी ने पुराने मंत्रिमंडल के बारे में रखी राय, नए मंत्रियों को दी ये सलाह
Advertisement

PM मोदी ने पुराने मंत्रिमंडल के बारे में रखी राय, नए मंत्रियों को दी ये सलाह

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंत्रिमंडल से हटाए गए सांसदों के कामकाज की तारीफ की है. पीएम ने कहा कि उन मंत्रियों ने अपनी मेहनत से एक नया बैंचमार्क स्थापित किया. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के बाद नवगठित टीम के साथ पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में पीएम ने हटाए गए मंत्रियों के कामों की तारफी की और कहा कि नए मंत्री उनसे मिलकर उनके अनुभवों का लाभ लें.

  1. पुराने मंत्रियों के काम की तारीफ
  2. 'मीडिया में न करें बेवजह की बयानबाजी'
  3. 'लोगों को मास्क के लिए करें जागरूक'

पुराने मंत्रियों के काम की तारीफ

मंत्रिपरिषद (Union Cabinet) की बैठक में पीएम मोदी ने प्रकाश जावडेकर (Prakash Javadekar), रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) और दूसरे मंत्रियों के कामों की तारीफ की. पीएम ने कहा कि इन मंत्रियों ने अपने कामों से एक नया बैंचमार्क स्थापित किया है. इन नेताओं के मंत्रालयों का जिम्मा संभालने वाले मंत्रियों की जिम्मेदारी है कि वह इनसे समय-समय पर मिलकर उनके अनुभवों का लाभ लें. 

'मीडिया में न करें बेवजह की बयानबाजी'

सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी (Narendra Modi) ने नए-पुराने सभी मंत्रियों से कहा कि वे मीडिया में बेवजह की बयानबाजी न करें. इसके बजाय अपने विभाग के कामों पर ध्यान दें. हरेक प्रोजेक्ट के शुरू होने से लेकर खत्म होने तक की टाइमलाइन तय करें. साथ ही उस टाइमलाइम की सख्ती से निगरानी करते रहें. प्रोजेक्टों की राह में आ रही रुकावटों का भी तेजी से निस्तारण करवाना सुनिश्चित करें. 

'लोगों को मास्क के लिए करें जागरूक'

पीएम मोदी (Narendra Modi) ने मंत्रियों से कहा कि पिछले कुछ दिनों से देश के भीड़ भरे इलाकों में लोगों को बिना मास्क के घूमने की खबरें तेजी से बढ़ी हैं. ये देश के लिए सही नहीं है. हमें समझना होगा कि कोरोना महामारी अभी खत्म नहीं हुई है. ऐसे में हमारी छोटी सी भी चूक इस महामारी को दोबारा से उबरने और लोगों को अपना शिकार बनाने का मौका दे सकती हैं. उन्होंने मंत्रियों से कहा कि वे लोगों को मास्क पहनने के बारे में जागरूक करें. साथ ही खुद भी इस बीमारी के प्रति सचेत रहें. 

ये भी पढ़ें- PM Modi की नई कैबिनेट में Women Power की ताकत, जानें 11 महिला मंत्रियों को मिली क्या जिम्मेदारी

'सारी ऊर्जा मंत्रालय के काम में लगाएं'

सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी (Narendra Modi) ने महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के मामले बढ़ने पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की लड़ाई पूरे जोश के साथ चल रही है. इसमें लापरवाही या कमी के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंत्रियों को समय से कार्यालय पहुंचने और अपनी सारी ऊर्जा को मंत्रालय के काम में लगाने के लिए कहा. 

आपका काम चमके न कि आप- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आपका काम चमकना चाहिए ना कि आप. उन्होंने कहा कि ऐसी गरीब कल्याण योजनाओं पर तेजी से काम किया जाए. जिससे आम आदमी को जल्दी से जल्दी फायदा हो सके. उन्होंने नए मंत्रियों को सलाह दी कि वे लोगों से मिलना ना छोड़े. न केवल लोगों से मिलते रहें बल्कि उनसे फीडबैक भी लेते रहें. उन्होंने कहा कि सभी मंत्री सुबह 9:30 बजे ऑफ़िस पहुंचकर अपना कामकाज शुरू कर दें. 

 

LIVE TV

Trending news