'मैं पीएम मोदी का फैन, भारत के भविष्य को लेकर हूं उत्साहित', PM से मुलाकात के बाद बोले Elon Musk
Advertisement
trendingNow11746754

'मैं पीएम मोदी का फैन, भारत के भविष्य को लेकर हूं उत्साहित', PM से मुलाकात के बाद बोले Elon Musk

PM Modi तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की. प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मस्क ने कहा, मैं मोदी का प्रशंसक हूं. 

'मैं पीएम मोदी का फैन, भारत के भविष्य को लेकर हूं उत्साहित', PM से मुलाकात के बाद बोले Elon Musk

PM Modi and Elon Musk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन के अमेरिका दौरे पर हैं. अपने दौरे के पहले दिन उन्होंने टेस्ला के सीईओ और ट्विटर के मालिक एलोन मस्क से मुलाकात की. प्रधानमंत्री के साथ बैठक के बाद मस्क ने कहा, मैं मोदी का प्रशंसक हूं. उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि वह पीएम मोदी वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. 

एलन मस्क ने कहा,  मैं भारत के भविष्य को लेकर अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं. भारत में दुनिया के किसी भी बड़े देश की तुलना में अधिक संभावनाएं हैं. वे (प्रधानमंत्री मोदी) वास्तव में भारत की परवाह करते हैं क्योंकि वह हमें भारत में महत्वपूर्ण निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

 

मस्क ने आगे कहा,  मैं मोदी का प्रशंसक हूं. यह एक शानदार मुलाकात थी और मैं उन्हें काफी पसंद करता हूं. उन्होंने कहा, मैं कह सकता हूं कि वह (पीएम मोदी) वास्तव में भारत के लिए सही चीजें करना चाहते हैं. वे नई कंपनियों का समर्थन करना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि यह भारत के लाभ के लिए है. मैं अस्थायी रूप से अगले साल फिर से भारत आने की योजना बना रहा हूं. 

इससे पहले पीएम मोदी का न्यूयॉर्क में जोरदार स्वागत हुआ.  अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू और संयुक्त राष्ट्र में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की. इस दौरान भारतीय-अमेरिकी समुदाय के सदस्यों ने भी उनके समर्थन में नारे लगाते हुये उनका स्वागत किया.

हवाई अड्डे से मोदी लोटे न्यूयार्क पैलेस होटल पहुंचे जहां भारतीय समुदाय के सदस्य सुबह से उनका इंतजार कर रहे थे. समुदाय के कुछ लोग ‘मोदी जैकेट’ पहने नजर आए, जिस पर उनकी तस्वीर छपी थी. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और प्रथम महिला जिल बाइडेन के निमंत्रण पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी 24 जून तक अमेरिका में रहेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति 22 जून को राजकीय रात्रिभोज में उनकी मेजबानी करेंगे. इस यात्रा में 22 जून को अमेरिकी कांग्रेस (संसद) के संयुक्त सत्र में प्रधानमंत्री का संबोधन भी शामिल है.

जरूर पढ़ें...

राजकीय यात्रा पर अमेरिका पहुंचे पीएम मोदी, चीन-पाकिस्तान समेत कई देशों की लगी हैं निगाहें
कोविड के दौरान देश की जरूरत को अनदेखा कर विदेश भेजी जा रही थी जरूरी दवाइयां? मांडविया का जवाब चौंका देगा

 

Trending news