पीएम मोदी और ट्रंप के बीच आज फिर होगी मुलाकात, बेहद अहम मानी जा रही है यह मीटिंग
Advertisement
trendingNow1577278

पीएम मोदी और ट्रंप के बीच आज फिर होगी मुलाकात, बेहद अहम मानी जा रही है यह मीटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच आज एक बार फिर से मुलाकात होगी. 

पीएम मोदी को आज गेट्स फाउंडेशन की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के लिए ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

न्यूयॉर्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के बीच आज एक बार फिर से मुलाकात होगी. इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. इससे पहले, रविवार को पीएम मोदी और ट्रंप एक मंच पर हाउडी मोदी (Howdy Modi) कार्यक्रम के दौरान साथ आए थे. 

इसके अलावा, पीएम मोदी को आज गेट्स फाउंडेशन की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के लिए ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. इस फाउंडेशन के मुताबिक यह अवॉर्ड किसी नेता द्वारा अपने देश में या वैश्विक स्तर पर वैश्विक लक्ष्य के लिए प्रभावी काम करने की दिशा में प्रतिबद्धता दिखाने के लिए दिया जाता है. पीएम मोदी ने इस अभियान की शुरुआत दो अक्टूबर 2014 को की थी. पीएम मोदी आज कई कार्यक्रमों मे शिरकत करेंगे.

पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे:  
5.00 बजे (24 सितंबर की सुबह)- आतंकवाद पर नेताओं का संवाद
7.15 बजे (24 सितंबर की सुबह)- नामीबिया के राष्ट्रपति के साथ मुलाकात
7.50 बजे- (24 सितंबर की सुबह)- मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के साथ मुलाकात (सभी कार्यक्रम भारतीय समयानुसार)

कश्मीर पर इमरान खान का 'मध्यस्थता कार्ड' फेल, ट्रंप ने कहा - भारत का तैयार होना जरूरी

इसके अलावा, पीएम मोदी 24 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में 'इकोनॉमिक एडं सोशल काउंसिल' (ECOSOC) चैंबर में एक विशेष कार्यक्रम 'लीडरशिप मैटर्स: रेलीवेंस ऑफ गांधी इन कंटेम्प्रेरी वर्ल्ड' की मेजबानी करेंगे. यह कार्यक्रम राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर आयोजित किया जा रहा है.  

LIVE टीवी:

 

24 सितंबर से शुरू हो रही जनरल डिबेट
UNGA (यूनाइटेड नेशन जनरल असेंबली‌) में जनरल डिबेट की शुरुआत 24 सितंबर को होगी, जो 30 सितंबर तक जारी रहेगी. अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगे. उन्होंने साल 2017 में पहली बार संयुक्त राष्ट्र की महासभा को संबोधित किया था. महासभा के संबोधन की शुरुआत ब्राजील से होगी. इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा. 112 राज्य प्रमुख और 30 से अधिक देशों के विदेश मंत्री जनरल डिबेट को संबोधित करने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचेंगे.

Trending news