Farmers Protest के बीच PM Modi ने प्रकाश सिंह बादल को किया फोन, दी जन्मदिन की बधाई
Advertisement

Farmers Protest के बीच PM Modi ने प्रकाश सिंह बादल को किया फोन, दी जन्मदिन की बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को फोन किया और जन्मदिन की बधाई दी.

फाइल फोटो।

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को फोन किया. बता दें कि प्रकाश सिंह बादल केंद्र सरकार सरकार द्वारा लाए गए कृषि सुधार कानूनों को किसान विरोधी करार देते हुए इसकी आलोचना करते रहे हैं और हाल ही में उन्होंने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर इन कानूनों को रद्द करने की मांग की थी.

  1. प्रकाश सिंह बादल ने पीएम को लिखी थी चिट्ठी
  2. कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग की थी
  3. हाल ही पद्म विभूषण सम्मान लौटाया था

पीएम मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

एएनआई ने सूत्रों से हवाले से बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल (Parkash Singh Badal) को फोन किया और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी. हालांकि इस दौरान दोनों नेताओं के बीच क्या बातचीत हुई, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई. बता दें कि प्रकाश सिंह बादल का जन्म 8 दिसंबर 1927 को हुआ था और वह 93 साल के हो गए हैं.

लाइव टीवी

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: Parkash Singh Badal और Sukhdev Singh Dhindsa ने लौटाए पद्म विभूषण

प्रकाश सिंह बाद ने पीएम को लिखी थी चिट्ठी

इससे पहले प्रकाश सिंह बादल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी थी. उन्होंने इस चिट्ठी में प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि इन कानूनों को रद्द किया जाए. उन्होंने कहा, 'मैं इस समय चल रहे किसानों के संकट से बहुत चिंतित हूं. मुझे लगता है कि अगर सरकार ने किसानों पर वास्तव में ईमानदार प्रतिक्रिया पर अधिक ध्यान दिया होता तो इस मुद्दे से बेहतर तरीके से निपटा जा सकता था. तीनों अधिनियमों ने देश को गहरी उथल-पुथल में धकेल दिया है, किसानों और उनके परिवारों को इस ठंड में और अधिक पीड़ा को सहन किए बिना वापस लेना चाहिए. यह मुद्दा अकेले किसानों को चिंतित नहीं करता है, बल्कि देश के पूरे आर्थिक ताने-बाने उसे प्रभावित करता है.'

हाल ही में लौटाया था पद्म विभूषण

प्रकाश सिंह बादल ने (Parkash Singh Badal) हाल ही में कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का समर्थन करते हुए पद्म विभूषण सम्मान लौटाने का ऐलान किया था. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविद को तीन पन्नों की चिट्ठी लिखकर कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की थी.

Trending news