कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बोले पीएम मोदी, दोषी चाहे जो भी हो.. बचना नहीं चाहिए
Advertisement
trendingNow12400022

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बोले पीएम मोदी, दोषी चाहे जो भी हो.. बचना नहीं चाहिए

PM Modi News: उन्होंने कहा कि दोषी कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए. उसको किसी भी रूप में मदद करने वाले बचने नहीं चाहिए. अस्पताल हो, स्कूल हो, दफ्तर हो या फिर पुलिस व्यवस्था, जिस भी स्तर पर लापरवाही होती है सबका हिसाब होना चाहिए.

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर बोले पीएम मोदी, दोषी चाहे जो भी हो.. बचना नहीं चाहिए

Kolkata Rape Murder Case: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव में लखपति दीदी सम्मेलन को संबोधित करते हुए नेपाल बस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की. इसके साथ ही, उन्होंने कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में जूनियर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और हत्या के मामले पर कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य है और दोषी कोई भी हो, बचना नहीं चाहिए.

देश का कोई भी राज्य हो..

असल में प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का कोई भी राज्य हो, अपनी बहनों और बेटियों की पीड़ा और उनके गुस्से को वह समझ रहे हैं. उन्होंने कहा, "आज मैं एक बार फिर देश के हर राजनीतिक दल से कहूंगा और राज्य सरकार से कहूंगा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध अक्षम्य पाप है."

कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए

उन्होंने कहा, "दोषी कोई भी हो, वह बचना नहीं चाहिए. उसको किसी भी रूप में मदद करने वाले बचने नहीं चाहिए. अस्पताल हो, स्कूल हो, दफ्तर हो या फिर पुलिस व्यवस्था, जिस भी स्तर पर लापरवाही होती है सबका हिसाब होना चाहिए. ऊपर से नीचे तक मैसेज एकदम साफ जाना चाहिए कि यह पाप अक्षम्य है. महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए हमारी सरकार कानूनों को भी लगातार सख्त कर रही है."

पीएम मोदी ने कहा कि नेपाल के बस हादसे में महाराष्ट्र के जलगांव के अनेक लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने सभी पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. प्रधानमंत्री ने कहा, "जैसे ही ये हादसा हुआ भारत सरकार ने तुरंत नेपाल सरकार से संपर्क किया. हमने हमारी मंत्री रक्षा खडसे को तुरंत नेपाल जाने के लिए कहा. हमारे जो परिजन नहीं रहे उनके पार्थिव शरीर को हम वायुसेना के विमान से वापस लाए हैं. जो घायल हैं, उनका अच्छे से इलाज चल रहा है. मैं उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं."

उन्होंने कहा कि आज लखपति दीदियों का महासम्मेलन हो रहा है. मेरी बहनें यहां बड़ी संख्या में उपस्थित हैं. आज यहां से देशभर के लाखों सखी मंडलों के लिए छह हजार करोड़ से अधिक की राशि जारी की गई है. मेरी सभी माताओं-बहनों को बहुत-बहुत शुभेच्छा.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news