PM मोदी आज जाएंगे बंगाल, ममता के साथ करेंगे अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित जिलों का दौरा करने और तबाह हो गए इलाकों के पुनर्निर्माण के लिए सहायता देने का आग्रह किया. 

PM मोदी आज जाएंगे बंगाल, ममता के साथ करेंगे अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चक्रवाती तूफान अम्फान से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे.

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार को चक्रवाती तूफान अम्फान (Amphan Cyclone) से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे. पीएमओ ने एक ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी. चक्रवात अम्फान के कारण पश्चिम बंगाल में में कम से कम 72 लोगों की मौत हो गई है तथा कई पुलों एवं अन्य इमारतों को भी काफी नुकसान पहुंचा है. तूफान के कारण ओडिशा के कई तटीय जिलों में बिजली एवं दूरसंचार सुविधाओं का नुकसान पहुंचा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित जिलों का दौरा करने और तबाह हो गए इलाकों के पुनर्निर्माण के लिए सहायता देने का आग्रह किया. 

बहरहाल, यह पूछे जाने पर कि क्या प्रधानमंत्री चक्रवात प्रभावित पश्चिम बंगाल और ओडिशा दोनों प्रदेशों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे, तो इस पर सूत्रों ने केवल इतना ही कहा कि वह चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों का सर्वेक्षण करेंगे. 

 

 

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि उन्होंने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' द्वारा मचाई गई भारी तबाही के दृश्य या मंजर को देखा। उन्होंने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में स्थिति के जल्द से जल्द सामान्य होने की मंगल-कामना की. 

मोदी ने कहा, "मैंने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' द्वारा पश्चिम बंगाल में मचाई गई तबाही के दृश्य देखा. इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा देश पश्चिम बंगाल के साथ एकजुटता से खड़ा है. राज्य के लोगों की अच्‍छी सेहत एवं खुशहाली की मंगल-कामना करता हूं. सामान्य स्थिति बहाल करने के प्रयास निरंतर जारी हैं." उन्होंने कहा कि प्रभावित लोगों की मदद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. 

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि 'मेरी संवेदनाएं ओडिशा के लोगों के साथ हैं. राज्य ने चक्रवाती तूफान 'अम्फान' के प्रतिकूल प्रभावों का सामना बड़ी बहादुरी से किया है। प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता सुनिश्चित करने के लिए अधिकारीगण जमीनी स्‍तर के कार्यों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं. मैं कामना करता हूं कि स्थिति जल्द से जल्द सामान्य हो जाए."  

ये भी देखें:

उन्होंने कहा कि एनडीआरएफ की टीमें चक्रवाती तूफान प्रभावित इलाकों में काम कर रही हैं. शीर्ष अधिकारी स्थिति पर करीबी नजर रख रहे हैं और इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की सरकार के साथ भी मिलकर काम कर रहे हैं.