UP: PM Modi ने की Ayodhya में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा, Vision Document भी देखा
Advertisement
trendingNow1928805

UP: PM Modi ने की Ayodhya में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा, Vision Document भी देखा

PM Modi Meeting On Ayodhya's Development: पीएम मोदी के साथ मीटिंग में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों डिप्टी सीएम के अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नील कंठ तिवारी और सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह भी शामिल हुए.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी | फोटो साभार: ANI

अयोध्या: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज (शनिवार को) अयोध्या (Ayodhya) में हो रहे विकास कार्यों की समीक्षा के लिए बैठक की. पीएम मोदी ने मीटिंग में अयोध्या का विजन डाक्यूमेंट (Ayodhya's Vision Document) भी देखा. पीएम मोदी की नेताओं और अधिकारियों के साथ बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 11 बजे शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इस बैठक में 13 अन्य सदस्य भी शामिल हुए.

  1. पीएम के साथ बैठक में 13 अन्य सदस्य भी हुए शामिल
  2. बैठक में की गई अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा
  3. अयोध्या के विकास की रूपरेखा मीटिंग में तय की गई

मीटिंग में सीएम योगी और दोनों डिप्टी सीएम हुए शामिल

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) अपने आवास से वर्चुअल माध्यम से इस मीटिंग से जुड़े. सीएम योगी के अलावा दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) और दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) भी इस बैठक में शामिल हुए.

पीएम मोदी ने कहा कि भगवान राम में सबको मिलाने की शक्ति है. अयोध्या का विकास कार्य जनता की मदद से होना चाहिए. विकास के लिए योग्य युवाओं को आगे आना चाहिए.

ये भी पढ़ें- खाने में नहीं था मटन तो मंडप से भागा दूल्हा, फिर उसी रात दूसरी लड़की से रचाई शादी

प्रधानमंत्री ने अयोध्या को सांस्कृतिक शहर बताया और कहा कि यहां की संस्कृति को बनाए रखते हुए विकास किया जाना चाहिए. अयोध्या के विकास सबके लिए खुशियां लेकर आएगा.

VIDEO

पीएम मोदी के साथ बैठक में यूपी के कई मंत्री भी शामिल

इसके अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, पर्यटन मंत्री नील कंठ तिवारी और सिंचाई मंत्री महेंद्र सिंह भी पीएम मोदी के साथ बैठक में शामिल हुए. अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह भी इस मीटिंग में मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- शख्स ने 370 महिलाओं को किया अश्लील वीडियो कॉल, बात करते वक्त उतार देता था सारे कपड़े

जान लें कि चीफ सेक्रेटरी के अलावा प्रमुख सचिव पर्यटन, अपर मुख्य सचिव नगर विकास समेत अन्य विभागों के प्रमुख सचिव भी मीटिंग में मौजूद रहे. प्रमुख सचिव आवास विकास ने पीएम मोदी के सामने प्रेजेंटेशन दिया. पीएम मोदी ने अयोध्या का विजन डाक्यूमेंट देखा.

LIVE TV

Trending news