close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस शहर में सुअर पकड़ने वाले लोगों को दी जा रही है पुलिस सुरक्षा, जानिए क्या है वजह

महाराष्ट्र के नागपुर में सुअर पकड़ने के लिए पुलिस सुरक्षा दी जा रही है. सुनने में थोड़ा अटपटा लगेगा लेकिन यह सच है. नागपुर में 10 हजार से ज्यादा सुअर हैं जो की गंदगी फैलाते है. इन सुअर को पकड़ने के लिए नागपुर की कोई भी संस्था तैयार नही हुई.

इस शहर में सुअर पकड़ने वाले लोगों को दी जा रही है पुलिस सुरक्षा, जानिए क्या है वजह
संस्था ने कहा की अगर टीम को पुलिस सुरक्षा मिलती है तो ही वह सुअर पकडने का काम कर सकते हैं.

नागपुर: महाराष्ट्र के नागपुर में सुअर पकड़ने के लिए पुलिस सुरक्षा दी जा रही है. सुनने में थोड़ा अटपटा लगेगा लेकिन यह सच है. नागपुर में 10 हजार से ज्यादा सुअर हैं जो की गंदगी फैलाते है. इन सुअर को पकड़ने के लिए नागपुर की कोई भी संस्था तैयार नही हुई.

तमिलनाडु की संस्था कर रही है काम
तमिलनाडु की संस्था ने सुअर पकड़ने का ठेका उठाया. लेकिन यह काम करने के लिए उन्होंने पुलिस सुरक्षा की मांग की. अब पुलिस सुरक्षा में सुअर पकडने का काम चल रहा है. नागपुर शहर में सुअरों की तादाद लगातार बढती जा रही है. यह सुअर शहर में गंदगी और बीमारियां फैला रहे है. 

शहर की किसी भी संगठन ने नहीं लिया जिम्मा
यह मुद्दा नागपुर मनपा में कई बार उठा. हल यह निकला की सुअरों को पकडा जाए. मनपा ने सुअर पकडने के लिए बाकायदा कई सगंठनों को पूछा. अखबारो में टेंडर का इस्तेहार दिया. लेकिन शहर का कोई भी संगठन यह काम करने के लिए तैयार नहीं था. संगठनों का कहना था की सुअर पालने वाले लोगों में गुंडई करने वाले ज्यादा हैं, इसलिए उन इलाकों में जाकर यह काम काफी जोखिम भरा हुआ है.

देखिए LIVE TV

संस्था ने नागपुर प्रशासन ने सामने रखी शर्त
शहर में बढ़ती परेशानी को देखते हुए प्रशासन ने यह काम तमिलनाडु की एक संस्था को दे दिया. काम मिलने के बाद संस्था के कार्यकर्ता नागपुर पहुंचे. उन्हें भी असलियत का पता चला. तो संस्था ने कहा की अगर टीम को पुलिस सुरक्षा मिलती है तो ही वह सुअर पकडने का काम कर सकते हैं. सोमवार 22 जुलाई से सुअर पकड़ने का यह काम जारी हो गया.

कई जगहों पर हुआ विरोध
तमिलनाडु से आई टीम ने जब नागपुर में काम शुरू किया, तो उन्हें कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा. स्थानीय महिलाओं ने इस टीम के सदस्यों के साथ झगड़ा करना शुरु कर दिया. तो पुलिस ने इन महिलाओं को विरोध करने से रोका. सोमवार को इस टीम ने नागपुर के गिट्टीखदान इलाके से 55 सुअरों को पकडा है.