Cyrus Poonawalla भी बेटे Adar Poonawalla के पास London पहुंचे, देश छोड़ने पर कही ये बात

पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन साइरस पूनावाला ने कहा कि वह सालाना रुटीन के तहत गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए अपने परिवार के पास लंदन आए हैं और वह हर साल मई में ऐसा करते हैं. 

Cyrus Poonawalla भी बेटे Adar Poonawalla के पास London पहुंचे, देश छोड़ने पर कही ये बात
सीरम सीईओ अदार पूनावाला

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड (Covishield) बना रही कंपनी सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) के सीईओ अदार पूनावाला (Adar Poonawalla) के बाद उनके पिता साइरस पूनावला (Cyrus Poonawalla) भी लंदन जा चुके हैं. हालांकि उन्होंने देश छोड़ने के आरोपों से इनकार करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

लंदन जाने पर ये कहा

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक पूनावाला ग्रुप के चेयरमैन साइरस पूनावाला ने कहा कि वह सालाना रुटीन के तहत गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए अपने परिवार के पास लंदन आए हैं और वह हर साल मई में ऐसा करते हैं. उन्होंने अखबार से बातचीत में बताया कि आपाद के इस वक्त में मेरे बेटे और मुझ पर देश छोड़ने के आरोप बेबुनियाद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं.

यूरोप में कारोबार बढ़ाने की तैयारी

साइरस पूनावाला ने कहा कि उनके बच्चे विदेश में पढ़ रहे हैं और जब अदार छोटे थे तब भी वह छुट्टियां बिताने के लिए लंदन जाया करते थे. इसके अलावा उन्होंने बताया कि वह यूरोप में अपना कारोबार बढ़ाने की तैयारी में हैं और वहां के कुछ उत्पादन इकाइकों से उनकी बातचीत भी जारी है. भारत में  90 फीसदी वैक्सीन की सप्लाई करने वाले सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला भी एक महीने से लंदन में हैं.

ये भी पढ़ें: भारत में वैक्सीन की कमी पर अदार पूनावाला ने दिया बड़ा बयान

भारत में वैक्सीन की कमी पर रविवार को ही साइरस के बेटे अदार पूनावाला ने कहा कि वह लगातार वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रहे हैं साथ ही नई वैक्सीन के लिए भी सीरम की कोशिशें जारी हैं. उन्होंने कहा कि वह कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के खिलाफ इस लड़ाई में एक साथ खड़े हैं. 

बता दें अदार पूनावाला पहले ही धमकियां मिलने की बात कहकर लंदन जा चुके हैं. देश से बाहर जाने पर उन्होंने कहा था कहा कि भारत में कोरोना वैक्सीन की मांग काफी ज्यादा है. देश कोरोना महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहा है. ऐसे में पॉवरफुल लोग उनपर दबाव बना रहे हैं कि उन्हें कोविशील्ड सप्लाई की जाए, जो कि मुमकिन नहीं है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.