Prashant Kishor बने CM Amarinder Singh के प्रिंसिपल एडवाइजर, बंगाल चुनाव से पहले पकड़ी पंजाब की राह
Advertisement
trendingNow1858032

Prashant Kishor बने CM Amarinder Singh के प्रिंसिपल एडवाइजर, बंगाल चुनाव से पहले पकड़ी पंजाब की राह

इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) के संस्थापक प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के लिए काम कर रहे हैं लेकिन इससे पहले ही उनकी सक्रियता पंजाब में बढ़ गई है.

फाइल फोटो.

चंडीगढ़: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) के प्रिंसिपल एडवाइजर नियुक्त किए गया हैं. यह नियुक्ति काफी महत्व रखती है क्योंकि अगले साल की शुरुआत में पंजाब में विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) होने हैं. प्रशांत किशोर की कंपनी, इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (IPAC) पश्चिम बंगाल के आगामी चुनाव में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) के लिए भी काम कर रही है.

2017 में कांग्रेस के लिए किया था काम

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने 2017 के पंजाब विधान सभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में कांग्रेस का चुनाव अभियान संभाला था, तब पार्टी 117 सदस्यीय सदन में 77 सीटें जीतकर सत्ता में पहुंची थी. मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से कहा गया है, कैबिनेट ने प्रशांत किशोर की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है और किशोर को कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया गया है. मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि उन्हें वेतन के रूप में एक रुपया भुगतान किया जाएगा.

अमरिंदर सिंह ने किया ट्वीट

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने ट्वीट किया, ‘यह बताते हुए खुशी हो रही है कि प्रशांत किशोर प्रधान सलाहकार के तौर पर मेरे साथ जुड़ गए हैं. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए उनके साथ काम करने को लेकर आशान्वित हूं.’ मुख्यमंत्री कार्यालय ने आदेश की एक कॉपी ट्वीट करते हुए लिखा है, प्रशांत किशोर को एक कैबिनेट मंत्री का प्रोटोकॉल दिया जाएगा. किशोर की नियुक्ति के नियम और शर्तों के अनुसार उनकी नियुक्ति पंजाब के वर्तमान मुख्यमंत्री के कार्यकाल तक होगी.

 

यह भी पढ़ें: Mumbai Blackout पर घिरा China, अमेरिकी सांसद ने Joe Biden से कहा- भारत का साथ दो

अकाली दल ने किया विरोध

वहीं अकाली दल ने प्रशांत किशोर की नियुक्ति पर सवाल उठाए हैं. अकाली दल ने मुख्यमंत्री पर एक ‘जुमलाबाज’ की नियुक्ति कर पंजाबियों के घावों पर नमक छिड़कने का आरोप लगाया है. अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा, ‘यह स्पष्ट है कि कांग्रेस पार्टी एक बार फिर लोगों को धोखा देने के प्रयासों के तहत नये झूठ गढ़ने का सहारा ले रही है.’

LIVE TV

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news