गुजरात: पहली बार सामने आई Corona Vaccine की कीमत, प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मिलेगी सुविधा
Advertisement

गुजरात: पहली बार सामने आई Corona Vaccine की कीमत, प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मिलेगी सुविधा

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने बताया कि सरकार ने कोरोना की कीमत 250 रुपये तय की है. ताकि अधिक से अधिक लोग कम समय में कोरोना की वैक्सीन लगवा सकें. वहीं, ये वैक्सीन सरकारी अस्पताल में मुफ्त में मिलेगी

Covid-19 vaccine price/File pic/Reuters

गांधीनगर: गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने कहा है कि गुजरात सरकार ने कोरोना वैक्सीन को लेकर महत्वपूर्ण फैसला लिया है, जिसमें प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना वैक्सीनेशनल में शामिल किया जाएगा. यही नहीं, उन्होंने कोरोना वैक्सीन की कीमतों का भी खुलासा किया. साथ ही ये भी कहा कि गुजरात के सरकारी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन मुफ्त में मिलेगी. 

  1. कोरोना वैक्सीन की कीमत का पहली बार खुलासा
  2. प्राइवेट अस्पतालों में भी मिलेगी कोरोना वैक्सीन
  3. गुजरात सरकार ने की बड़ी घोषणा

नितिन पटेल का बयान

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने बताया कि सरकार ने प्राइवेट अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की कीमत 250 रुपये तय की है. वहीं, ये वैक्सीन सरकारी अस्पताल में मुफ्त में मिलेगी. सरकार की कोशिश है कि कम से कम समय में अधिक से अधिक लोग कोरोना से सुरक्षित हो सकें, इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों के बड़े नेटवर्क का इस्तेमाल सरकार करना चाहती है. कोरोना की कीमतें आम लोगों की जेब पर ज्यादा असर न डाल पाएं, इसके लिए इसकी कीमत बेहद कम रखी गई है. 

एक मार्च से वैक्सीनेशन का दूसरा चरण

कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू होगा. कई प्राइवेट अस्पताल इसमें भागीदारी करेंगे. सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने 24 फरवरी को इस फैसले की जानकारी दी थी. जावड़ेकर ने बताया कि देश में जारी कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) अभियान के तहत अब 60 साल की उम्र के लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी. वहीं इसके अलावा अब 45 साल की उम्र वाले लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी, जिन्हें पहले से कोई बड़ी बीमारी है.

महाराष्ट्र के अमरावती में बढ़ा लॉकडाउन

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो रही है. इस सिलसिले में कई शहरों में सख्ती बढ़ाई गई है. अमरावती शहर में जारी लॉकडाउन (Amarawati Lockdown) को अब एक हफ्ते आगे तक बढ़ा दिया गया है. अमरावती में सोमवार को लॉकडाउन खत्म होना था लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसे आठ मार्च तक बढ़ा दिया गया है. वहीं इस बार अमरावती और अचलपुर शहर के साथ अब अंजनगांव सुर्जी शहर में भी लॉकडाउन लगाया गया है. 

ये भी पढ़ें: Maharashtra Corona Update: अमरावती में बेहाबू हुआ कोरोना संक्रमण, आगे बढ़ाया गया Lockdown

'अंजनगांव सुर्जी कंटेनमेंट जोन'

अंजनगांव सुर्जी शहर में कोरोना के ज्यादा केस होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. गौरतलब है कि ये संपूर्ण लॉकडाउन है यानी मेडिकल और अत्यावश्यक सेवाओं को छोड़कर रात ही नहीं दिन में भी सबकुछ बंद किया गया है. लॉकडाउन के चलते शहर की सड़कें पूरी तरह वीरान और बाजार बंद हैं. 

Trending news