क्राइस्टचर्च हमला: पीएम मोदी ने कहा, 'लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं'
Advertisement
trendingNow1506932

क्राइस्टचर्च हमला: पीएम मोदी ने कहा, 'लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिए कोई स्थान नहीं'

मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई. 

पीएम नरेंद्र मोदी ने जोर दिया कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिये कोई स्थान नहीं है . (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूजीलैंड की अपनी समकक्ष को पत्र लिखकर क्राइस्टचर्च में इबादत के स्थान पर गोलीबारी में निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना एवं दुख प्रकट किया. प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि विविधतापूर्ण एवं लोकतांत्रिक समाज में हिंसा के लिये कोई स्थान नहीं है . 

विदेश मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न को पत्र लिखा . 

पीएम ने मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की
एक आधिकारिक वक्तव्य के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में क्राइस्टचर्च में जघन्य हमले में मारे गए लोगों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की .

पीएम मोदी ने इस कठिन घड़ी में न्यूजीलैंड के मित्रवत लोगों के प्रति पूरी एकजुटता व्यक्त की. प्रधानमंत्री ने जोर दिया कि भारत आतंकवाद के हर स्वरूप और ऐसे कार्यों का समर्थन देने वालों की कड़ी निंदा करता है . 

भारतीय उच्चायोग स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में
इससे पहले, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नई दिल्ली में कहा कि न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायोग अधिक जानकारी के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. उन्होंने कहा,‘हमारा मिशन अधिक जानकारी एकत्र करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. यह एक संवेदनशील मामला है और इसलिए जब तक हम पूरी तरह से निश्चिंत नहीं हो जाते, तब तक हम इसकी संख्या या नाम नहीं बता सकते हैं.’

गौरतलब है कि मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद और शहर के बाहरी हिस्से में लिनवुड मस्जिद पर हमलों में कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई. 

Trending news