केंद्र सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, जानिए कृषि कानूनों की वापसी पर क्या कहा?
Advertisement

केंद्र सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, जानिए कृषि कानूनों की वापसी पर क्या कहा?

Priyanka Gandhi On Repealing Of Agricultural Laws: प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी के माफी मांगनी से कुछ नहीं होगा. पहले वो मंत्री को बर्खास्त करें और लखीमपुर के आरोपियों के खिलाफ सही कार्रवाई करें.

प्रियंका गांधी.

नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने पीएम मोदी (PM Modi) की तरफ से तीनों कृषि कानूनों (Three Agricultural Laws) की वापसी की घोषणा पर कहा कि सरकार को समझ आ गया है कि देश में किसानों (Farmers) से बड़ा कोई नहीं है. माफी मांगने से क्या होगा? पहले वो अपने मंत्री को बर्खास्त करें, जिनके बेटे ने किसानों को कुचला.

  1. पीएम मोदी पहले चुप क्यों थे- प्रियंका गांधी
  2. किसानों के आगे सरकार को झुकना पड़ा- प्रियंका गांधी
  3. सरकार की नीयत पर भरोसा नहीं- प्रियंका गांधी

क्यों माफी मांग रहे हैं पीएम मोदी- प्रियंका

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) के साथ आज भी मंच पर वो मंत्री खड़े हैं जिनके बेटे ने किसानों की हत्या (Murder Of Farmers) की. पीएम मोदी (PM Modi) लखनऊ आए लेकिन मृतक किसानों के परिजनों से मिलने नहीं गए और अब माफी मांग रहे हैं. जब 600-700 किसान शहीद हो चुके हैं. वो माफी क्यों मांग रहे हैं? क्या ये देश समझ नहीं रहा है कि चुनाव आ रहा है. उनको लग रहा होगा कि परिस्थितियां ठीक नहीं हैं. विधान सभा का सर्वे आया है, उसमें उनको चीजें दिख रही हैं. अब चुनाव से पहले वो माफी मांगने आ गए हैं.

ये भी पढ़ें- कृषि कानूनों की वापसी पर राकेश टिकैत का ऐलान, किसान आंदोलन को लेकर कही ये बड़ी बात

किसानों को आंदोलनजीवी क्यों कहा- प्रियंका

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने कि हमें समझना पड़ेगा कि जो सरकार है उसी के नेताओं ने किसानों को क्या-क्या नहीं बोला? आंदोलनजीवी, गुंडे, आतंकवादी और देशद्रोही ये सब किसने कहा? जब ये सब कहा जा रहा था तो प्रधानमंत्री चुप क्यों थे? बल्कि उन्होंने खुद आंदोलनजीवी शब्द बोला. जब किसानों की हत्या हो रही थी, किसानों को मारा जा रहा था, किसानों पर लाठियां बरसाई जा रही थीं और जब उनको गिरफ्तार किया जा रहा था, तब ये कौन कर रहा था? आपकी ही सरकार तो कर रही थी.

देश में किसान से बड़ा कोई नहीं- प्रियंका

उन्होंने आगे कहा कि आज आप कह रहे हैं कि आप कानून को वापस लेंगे तो हम कैसे भरोसा करें? हम आपकी नीयत पर कैसे भरोसा करें? सब देश के सामने है. मुझे खुशी इस बात की है कि ये सरकार समझ गई है कि इस देश में किसान से बड़ा कोई नहीं है. अगर इस देश में एक सरकार किसान को कुचलने की कोशिश करती है और अगर किसान खड़ा हो जाता है तो सरकार को झुकना ही पड़ेगा. ये सरकार समझ गई है. इस आंदोलन में जो किसान शहीद हुए मैं उनको श्रद्धाजंलि देती हूं. अगर सरकार सीरियस है तो लखीमपुर के आरोपियों के खिलाफ सही ढंग से कार्रवाई करे. मंत्री को बर्खास्त करें.

LIVE TV

Trending news