Zee Rozgar Samachar

Kiran Bedi को पद से हटाने के लिए पुडुचेरी के CM ने शूरू किया हस्ताक्षर अभियान

हस्ताक्षर अभियान में वाम मोर्चा और वीसीके सहित अन्य गठबंधन सहयोगी मौजूद थे, लेकिन द्रमुक लगातार ऐसे अभियानों से दूरी बनाए हुए है. नमसिवाय और पार्टी के एक अन्य विधायक के इस्तीफे के बाद 30 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस का संख्या बल कम होकर 12 रह गया है.

Kiran Bedi को पद से हटाने के लिए पुडुचेरी के CM ने शूरू किया हस्ताक्षर अभियान

पुडुचेरी: उपराज्यपाल किरण बेदी (Lt Governor Kiran Bedi) को वापस बुलाए जाने की मांग को लेकर पुडुचेरी के मुख्यमंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता वी. नारायणसामी (V Narayanasamy) ने मंगलवार (26 जनवरी) को सेक्यूलर डेमोक्रेटिक एलायंस (Secular Democratic Alliance) द्वारा हस्ताक्षर अभियान शुरू किया. हालांकि अभियान से गठबंधन सहयोगी द्रमुक की अनुपस्थिति सवाल खड़े कर रही है. 

बेदी को वापस बुलाने के लिए केन्द्र पर दबाव बनाने के मकसद से जनहस्ताक्षर अभियान शुरू करते हुए मुख्यमंत्री ने कैबिनेट और विधायक पद से सोमवार को इस्तीफा देने वाले ए. नमसिवाय पर परोक्ष रूप से निशाना साधा और कहा कि सत्तारूढ़ दल को इससे फर्क नहीं पड़ा है और ‘‘दल बदल करने वाले पुडुचेरी की राजनीति में अप्रासंगिक हो जाएंगे.’’

ये भी देखें- लाल किले पर हंगामे का नया वीडियो आया सामने, प्रर्दशनकारी ने लहराई तलवार

DMK के 3 MLA के समर्थन पर टिकी हैं बेदी

अभियान में वाम मोर्चा और वीसीके सहित अन्य गठबंधन सहयोगी मौजूद थे, लेकिन द्रमुक लगातार ऐसे अभियानों से दूरी बनाए हुए है. नमसिवाय और पार्टी के एक अन्य विधायक के इस्तीफे के बाद 30 सदस्यीय विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस का संख्या बल कम होकर 12 रह गया है और वह सरकार की स्थिरता के लिए द्रमुक (DMK) के तीन विधायकों के समर्थन पर टिकी हुई है.  उन्होंने कहा, ‘‘एसडीए मजबूत है और कोई भी गठबंधन को तोड़ने में सफल नहीं होगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘गठबंधन सहयोगियों को साथ मिलकर काम करना चाहिए और अगले कुछ महीनों में होने वाले चुनाव साथ लड़ने चाहिए.’’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.