पुलवामा हमला: NIA ने तैयार की 5000 पन्नों की चार्जशीट, पाकिस्तान फिर बेनकाब
Advertisement
trendingNow1734807

पुलवामा हमला: NIA ने तैयार की 5000 पन्नों की चार्जशीट, पाकिस्तान फिर बेनकाब

पुलवामा हमले की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 5000 पन्नो की चार्जशीट तैयार की है. चार्जशीट में कुल 20 आतंकियों के नाम हैं. जैश सरगना मसूद अजहर और रऊफ असगर मसूद का नाम भी चार्जशीट में शामिल है.

पुलवामा हमला: NIA ने तैयार की 5000 पन्नों की चार्जशीट, पाकिस्तान फिर बेनकाब

नई दिल्ली/श्रीनगर: पुलवामा हमले (Pulwama Attack) की जांच में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 5000 पन्नों की चार्जशीट तैयार की है. चार्जशीट में कुल 20 आतंकियों के नाम हैं. जैश सरगना मसूद अजहर (Masood Azhar) और रऊफ असगर मसूद का नाम भी चार्जशीट में शामिल है. मसूद अजहर के भतीजे उमर फारुक और अदील डार के अलावा हमले में शामिल आतंकियों के बीच बातचीत और व्हाट्सएप चैट की डिटेल्स भी शामिल है. पाकिस्तान से इंटरनेशनल बॉर्डर के जरिये आरडीएक्स लाए जाने की पूरी साजिश की डिटेल चार्जशीट में है. 

NIA ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने के आरोपी बिलाल अहमद कुचे को गिरफ्तार किया है. बिलाल अहमद की गिरफ्तारी कश्मीर के पुलवामा से हुई है. गिरफ्तारी के बाद NIA ने बिलाल अहमद को जम्मू की स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया और अदालत ने 10 दिन की NIA रिमांड पर भेज दिया. पुलवामा हमले में NIA अब तक 7 आतंकियों को गिरफ्तार कर चुकी है. बिलाल अहमद कश्मीर के पुलवामा का रहने वाला है और अपने घर में ही आरा मशीन चलाता है. 

बिलाल अहमद ने हमले से पहले आतंकी अदील अहमद डार और बाकी आतंकियों को अपने घर पर छिपने में मदद की थी और बाद में ओवर ग्राउंड वर्कर (Over Ground Worker) जो कि आतंकियों को मदद पहुंचाने का काम करते हैं, से मिलवाया था. बिलाल अहमद के कहने पर बाकी OGW ने हमले से पहले आतंकियों को दूसरी जगह छिपाया, जहां हमले की योजना बनाई गई थी. 

Exclusive: 'बिल्ली' के नाम से मशहूर है दाऊद इब्राहिम की पाकिस्तानी गर्लफ्रेंड 

बिलाल ने आतंकियों को मंहगे मोबाइल फोन लेकर दिए जिन के जरिये आतंकी पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के सरगनाओं से बातचीत करते थे. बिलाल के दिलाए मोबाइल से ही अदील अहमद डार का एक वीडियों बनाया गया जो CRPF पर हमले के बाद वायरल किया गया. NIA ने इस मामले में 2 जुलाई को मोहम्मह इकबाल राठर को गिरफ्तार किया था जो कि पहले से ही जेल में बंद था. NIA ने इस पुलवामा हमले के आरोपी आतंकियों को पनाह देने के आरोप में बाप-बेटी, तारिक अहमद शाह और इंशा जां को भी गिरफ्तार किया था. अब तक NIA इस मामले में शाकिर बशिर मार्जरे, तारिक अहम शाह, इंशा जां, वैज उल इस्लाम, मोहम्मद अब्बास राठर और मोहम्मद इकबाल राठर को गिरफ्तार कर चुकी है. 

VIDEO

 

ये भी देखे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news